Saturday, April 20, 2024 at 1:47 AM

DRDO CEPTAM 2022 की रजिस्ट्रेशन तिथि में हुआ बदलाव, आज ही करें अप्लाई

 रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन ने DRDO CEPTAM 2022 रजिस्ट्रेशन तिथि बढ़ा दी है। रजिस्ट्रेशन की तिथि 9 नवंबर, 2022 तक बढ़ा दी गई है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक पदों के लिए आवेदन नहीं किया है, वे नीचे दिए गए इन सरल चरणों के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

CEPTAM ने स्टेनोग्राफर ग्रेड-1, जूनियर टेक्नीशियन ऑफिसर, स्टेनोग्राफर ग्रेड-2, एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट ए, स्टोर असिस्टेंट ए, सिक्योरिटी असिस्टेंट ए, व्हीकल ऑपरेटर ए, फायर इंजन ड्राइवर ए और फायरमैन के पदों पर 1061 वैकेंसी है।

आवेदन शुल्क

जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। एससी, एसटी, दिव्यांग, ईएसएम श्रेणियों के कैंडिडेट्स और महिला कैंडिडेट्स से कोई फीस नहीं वसूली जाएगी।

योग्यता

जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर पदों के लिए कैंडिडेट्स को अंग्रेजी-हिंदी में पीजी के साथ ग्रेजुएशन में हिंदी-अंग्रेजी एक विषय के रूप में पढ़ा होना चाहिए।  इसका 40 मिनट में ट्रांसक्रिप्शन करने में सक्षम होना चाहिए।

आयु सीमा

इन पद पर आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु 30 वर्ष ही होनी चाहिए।  एससी, एसटी, दिव्यांग, ईएसएम श्रेणियों के कैंडिडेट्स को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छुट भी दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

  • आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर DRDO Vacancy Online Form लिंक को क्लिक करें।
  • अब आपके सामने Open Form में अपनी संपूर्ण जानकारी Fill Up करें।
  • अब आप भविष्य के लिए अपने आवेदन कॉपी का Print कर ले या फिर Pdf File Save कर सकते है।

Check Also

AIIMS ने सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), रायपुर ने हाल ही में सीनियर रेजिडेंट (गैर शैक्षणिक) रिक्तियों …