Thursday, August 11, 2022 at 10:45 AM

नए कपड़ों को क्या आप भी बिना धोएं पहनते हैं तो एक बार जरुर पढ़ लें ये खबर

नए कपड़ों की शॉपिंग करनी शुरू कर दी है बहुत से ऐसे लोग होते हैं जो इन नए कपड़ों को बिना धुले ही पहन लेते हैं। ऐसे में हम आपको बता रहें कि अगर आप भी नए कपड़ों को बिना धोए पहन लेते हैं, तो ऐसा करने से आपकी स्किन इफेक्‍ट हो सकती है।

नए कपड़ों को हमसे पहले भी कई लोग पहन कर ट्राई करते हैं। यदि किसी व्यक्ति को स्किन से संबंधित कोई समस्या होगी, तो उसका इंफेक्शन आपको भी हो सकता है। कई बार कपड़ों में इस्तेमाल होने वाले केमिकल के अंश भी कपड़ों में रह जाते हैं। ऐसे में जब आप बिना धोए कपड़ों को पहनते हैं, तो इन केमिकल्स के कुछ अंश त्वचा से रिएक्शन करते हैं।

अक्‍सर लोग कपड़े खरीदने के ल‍िए बाहर से आते है जिसकी वजह से वो धूल, प्रदूषण, पसीने की वजह से बैक्‍टीर‍िया के सम्‍पर्क में आते है। लोग ऐसे ही कपड़ों को ट्राय कर लेते है जिस वजह से बैक्‍टीरिया कपड़ों में ही रह जाते हैं।

जिन लोगों की त्वचा संवेदनशील होती है। उन्‍हें तो हमेशा नया कपड़ा धोकर ही पहनना चाह‍िए। छोटे बच्चों को बिना धोए कभी भी नए कपड़े न पहनाएं। बच्चों की त्वचा बहुत अधिक संवेदनशील होती है, इसल‍िए बच्‍चों के ल‍िए लाने वाले कपड़ों को गर्म पानी में धोने के बाद ही उन्‍हें पहनाएं।

Check Also

पीनट मूंग दाल चीला घर पर बनाने के लिए देखें इसकी रेसिपी

पीनट मूंग दाल चीला बनाने की सामाग्री- -2 कप मूंग दाल -2 चुटकी हींग -आधा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *