Monday, April 22, 2024 at 10:55 AM

चार मार्च को पेश होगा दिल्ली का बजट, मंत्री आतिशी ने विधानसभा में पेश किया सर्वेक्षण

दिल्ली विधानसभा में वित्त मंत्री आतिशी ने सर्वेक्षण पेश किया। चार मार्च को दिल्ली का बजट पेश होगा। मंत्री आतिशी ने कहा कि एक साल के दौरान उपराज्यपाल के इशारे पर सभी विभागों का काम रोका गया, इस कारण कई विभागों की सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हुई हैं। खास तौर पर दिल्ली जल बोर्ड और स्वास्थ्य विभाग पर बहुत ज्यादा असर पड़ा है। इसके बावजूद दिल्ली सरकार ने बेहतर कार्य किया। दिल्ली के लोगों की आय में बढ़ोतरी हुई है।

उन्होंने कहा कि उपराज्यपाल भले ही कितना काम रोक लें, मगर केजरीवाल सरकार रुकने वाली नहीं है और वह लगातार बेहतर कार्य कर रही है। देश के सभी राज्यों की तुलना में दिल्ली में सबसे कम महंगाई है, जबकि देश में लगातार महंगाई बढ़ रही है। दिल्ली में बेरोजगारी की दर भी कम हुई है। देश में एकमात्र सरकार दिल्ली सरकारी है, जो मुनाफे में चल रही है, जबकि वह पानी माफ और बिजली हाफ रेट पर दे रही है।

मंत्री आतिशी ने कहा कि दिल्ली सरकार खर्चे से ज्यादा राजस्व प्राप्त कर रही है। आम आदमी पार्टी सरकार बनने से पहले पिछली सरकारों ने कर्ज कर रखा था, वह कर्ज भी आम आदमी पार्टी सरकार ने दे दिया है। 75 प्रतिशत लोगों को मुफ्त पानी मिला है। 65 प्रतिशत लोगों ने मुफ्त में स्वास्थ्य सेवा मिली हैं। दिल्ली के लोगों की प्रति व्यक्ति आय देश की प्रति व्यक्ति आय से 2.5 गुना अधिक है। यह केजरीवाल सरकार का ‘करिश्मा’ है।

Check Also

पुडुचेरी में नाले से मिला था नौ साल की मासूम का शव, मामले ने पकड़ा तूल तो जांच के लिए एसआईटी गठित

नई दिल्ली: पुडुचेरी के मुथियालपेट प्रखंड में एक नाले से नौ साल की बच्ची का …