Friday, March 29, 2024 at 3:47 AM

दिल्ली कैपिटल्स ने 2023 इंडियन प्रीमियर लीग के लिए इस खिलाड़ी को चुना कप्तान

दिल्ली कैपिटल्स ने गुरुवार को 2023 इंडियन प्रीमियर लीग के लिए डेविड वार्नर को अपना कप्तान घोषित किया। एक्सर पटेल को सीज़न के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के डिप्टी के रूप में नामित किया गया है।

वार्नर इस भूमिका में ऋषभ पंत की जगह लेंगे जो सीजन के लिए अनुपलब्ध रहेंगे क्योंकि विकेटकीपर-बल्लेबाज पिछले साल दिसंबर में एक गंभीर कार दुर्घटना में घायल हो गए थे।’डेविड वार्नर (c), अक्षर पटेल (vc)। डीसी ने लिखा, इन दो गतिशील दक्षिणपन्थियों के नेतृत्व में इस #IPL2023 में जोर से दहाड़ने के लिए तैयार हैं।

वार्नर ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2009 (तब दिल्ली डेयरडेविल्स) में दिल्ली फ्रेंचाइजी के साथ की थी पांच साल बाद सनराइजर्स हैदराबाद में चले गए। उन्होंने 2016 में जीत के लिए SRH की कप्तानी की जो कि टूर्नामेंट में अब तक की फ्रेंचाइजी की एकमात्र जीत है। 2021 के संस्करण में टीम प्रबंधन के साथ विवाद के बाद वार्नर को फ्रैंचाइज़ी द्वारा रिलीज़ कर दिया गया और अंततः दिल्ली लौट आए।

वार्नर ने घोषणा के बाद डीसी द्वारा जारी एक बयान में कहा, ऋषभ दिल्ली के लिए एक शानदार कप्तान रहे हैं, और हम सभी उन्हें याद कर रहे हैं।  मैं खिलाड़ियों के इस तरह के सर्वोच्च प्रतिभाशाली समूह का नेतृत्व करने के लिए और अधिक उत्साहित नहीं हो सकता। मैं उन सभी से मिलने और खुश होने का इंतजार नहीं कर सकता!

Check Also

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफीः पर्थ टेस्ट से शुरू होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज, देखें पूरा कार्यक्रम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस साल के अंत में होने वाली पांच मैचों की …