Thursday, October 6, 2022 at 7:16 PM

शिक्षक दिवस पर यूपी को दिया सीएम योगी ने बड़ा तोहफा, 83 टीचर्स सम्‍मानित व 14 इंटर कॉलेजों का करेंगे शिलान्‍यास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज 05 सितंबर, शिक्षक दिवस  के अवसर पर लोकभवन में विभिन्न बोर्ड के मेधावियों के 8 प्रधानाचार्यों और बेसिक शिक्षा विभाग के 75 शिक्षकों सम्मानित करेंगे.बेसिक शिक्षा परिषद में 1 लाख 26 हजार भर्तियां, माध्यमिक में 40 हजार भर्तियां हुईं।

सीएम योगी ने कहा, “आप सभी को हृदय से बधाई। 5 सितंबर को डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती होती है। इसे हम शिक्षक दिवस के रूप में मनाते हैं। आधुनिक भारत के निर्माण के लिए शिक्षा एक महत्वपूर्ण कारक है।स्कूल चलो अभियान के परिणाम सामने आए।”

उन्होंने आगे कहा,” शिक्षा को पटरी पर लाया गया। स्कूल चलो अभियान आज 2016 के तुलना में एक कीर्तिमान स्थापित कर रहा है।शिक्षा के जगत में जो भी कार्य हो रहे हैं, उनसे ये कहा जा सकता है भारत विश्वगुरु बनने की ओर आगे बढ़ रहा है।”

प्रवीण योजना के तहत राजकीय विद्यार्थियों को वोकेशनल ट्रेनिंग और जॉब रेडी स्किल्स के लिए माध्यमिक शिक्षा विभाग और उत्तर प्रदेश कौशल विकास मिशन के बीच MoU भी सीएम की मौजूदगी में साइन किया जाएगा.

शिक्षक दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकभवन में यूपी, सीबीएसई, सीआईएससीई, उत्तर प्रदेश संस्कृत शिक्षा परिषद के मेधावी विद्यार्थियों के 8 प्रधानाचार्यों को सम्मानित करेंगे.

 

Check Also

आतंकवाद को पनाह देने वाले पाकिस्तान के लिए आई बुरी खबर, आतंकी हमले के खतरे के बीच जारी हुआ अलर्ट

पाकिस्तान सरकार ने पूरे देश के लिए आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है। लोगों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *