Wednesday, August 17, 2022 at 10:29 AM

UPSSSC पीईटी 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख में हुआ बदलाव, देखिए यहाँ

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग  ने यूपीएसएसएससी पीईटी 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

जो उम्मीदवार यूपी में सरकारी नौकरी  की तैयारी कर रहे हैं, वे इस पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं. यूपीएसएसएससी पीईटी 2022 एग्जाम सितंबर 2022 में आयोजित किया जा सकता है.

शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा
मान्यता प्राप्त से 10वीं (हाई स्कूल) परीक्षा पास उम्मीदवार इस परीक्षा  के लिए आवेदन कर सकते हैं. वहीं योग्य उम्मीदवारों की कम से कम उम्र 01 जुलाई 2022 को 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक होनी चाहिए.

 आवेदन शुल्क
सामान्य और ओबीसी वर्ग से संबंधित उम्मीदवार जो परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें आवेदन शुल्क के रूप में 185 रुपये का भुगतान करना होगा.  भुगतान नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड सहित ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए.

यूपी पीईटी एग्जाम पैटर्न
परीक्षा में 10वीं और 12वीं कक्षा के 100 अंकों के करीब 100 प्रश्न होंगे और परीक्षा की अवधि दो घंटे की होगी. प्रत्येक गलत उत्तर देने पर लिए 0.25 मार्क्स की नेगेटिव मार्किंग भी है.

Check Also

NALCO ने युवाओं के लिए रिक्त पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

नेशनल एल्युमिनियम कंपनी लिमिटेड ने ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के रिक्त पदों को भरने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *