Thursday, August 11, 2022 at 11:54 AM

जुलाई माह के पहले दिन निवेशको को बड़ा झटका, सोना-चांदी खरीदना अब होगा और महंगा!

नए महीने की शुरुआत के साथ ही जहां आज एलपीजी गैस सिलेंडर के दाम घटने की खुशखबरी मिली थी वहीं एक मायूस होने वाली खबर आ रही है.सोने और चांदी की कीमत में पिछले कई दिनों से जारी उतार-चढ़ाव जारी है। इस कारोबारी हफ्ते के पांचवें और आखिरी दिन आज सोने के दाम में बड़ी तेजी देखी जा रही है।

ये खबर सोने की खरीददारी करने वाले लोगों को निराश कर सकती है. ताजा अपडेट के मुताबिक सरकार ने सोने पर इंपोर्ट ड्यूटी को बढ़ा दिया है जिसकी वजह से ग्राहकों को अब सोने की खरीदारी में ज्यादा रकम चुकानी होगी.

इंडियन बुलियन ज्वैलर्स एसोशिएशन की बेवसाइट के अनुसार इस कारोबारी हफ्ते के पांचवें दिन शुक्रवार को सोना  986 रुपये प्रति दस ग्राम की दर से महंगा होकर 51849 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर खुला। जबकि पिछले कारोबारी दिन गुरुवार को सोना  296 रुपये प्रति दस ग्राम की दर से महंगा होकर 50863 रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर पर बंद हुआ था।

सोने पर एक्सपोर्ट ड्यूटी के बढ़ने से घरेलू स्तर पर सोने की कीमतों में उछाल आएगा. इस साल देश में मई महीने में कुल 6.03 अरब डॉलर सोना इम्पोर्ट किया गया था. जो कि पिछले साल के मुकाबले 9 गुना अधिक था.

Check Also

पीनट मूंग दाल चीला घर पर बनाने के लिए देखें इसकी रेसिपी

पीनट मूंग दाल चीला बनाने की सामाग्री- -2 कप मूंग दाल -2 चुटकी हींग -आधा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *