Thursday, April 25, 2024 at 2:15 PM

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना करेंगी भारत का दौरा, जयपुर व अजमेर शरीफ की करेगी यात्रा

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना चार दिवसीय यात्रा पर 5 सितंबर को भारत आने वाली हैं.शेख हसीना की यात्रा के संबंध में जरूरी प्रोटोकॉल पर चर्चा क लिए ढाका के अधिकारियों की एक टीम पहले से ही भारत पहुंच चुकी है।जिसमें बांग्लादेशी विदेश मंत्रालय और सुरक्षा अधिकारी शामिल हैं, भारत की अग्रिम यात्रा पर है.

सूत्रों के मुताबिक, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना 5 से 8 सितंबर के बीच भारत में रहेंगी. उनके 5 सितंबर को आने और जयपुर व अजमेर शरीफ जाने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अन्य भारतीय नेताओं के साथ बातचीत करने की संभावना है.  यात्रा के दौरान, शेख हसीना और पीएम मोदी द्वारा वर्चुअल मोड के माध्यम से बांग्लादेश से भारत के लिए संयुक्त रूप से ‘स्वाधीनता सड़क’ का उद्घाटन करने की उम्मीद है.

इससे पहले उनके व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच द्विपक्षीय वार्ता की संभावना है। इस दौरान दोनो नेता वर्चुअल माध्यम से बांग्लादेश से भारत के लिए संयुक्त रूप से ‘स्वाधीनता सड़क’ का भी उद्घाटन कर सकते हैं।छह सितंबर को दोनों देशों के नेताओं के बीच व्यापार, संपर्क व रक्षा संबंधों को लेकर द्विपक्षीय वार्ता हो सकती है।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …