Friday, April 19, 2024 at 5:53 AM

हेयर स्ट्रेटनिंग मशीन का इस्तेमाल करने से पहले बालों में हीट प्रोटेक्टेंट जरुर लगाएं

घुंघराले बालों के लिए विशेष रूप से सच है सीधा और चिकना बनाने के लिए प्रयोग किया जाता है। जो गर्मी से बालों को सीधा करती हैं।  अगर स्ट्रेटनर का सही तरीके से इस्तेमाल न किया जाए तो बालों को बहुत नुकसान हो सकता है हो पाता है। प्रेसिंग मशीन से निकलने वाली गर्मी बालों की बाहरी परत को नुकसान पहुंचा सकती है।

हेयर स्ट्रेटनर के बार-बार इस्तेमाल से बालों की बाहरी परत कमजोर हो सकती है, जिससे बाल टूटते हैं, दोमुंहे हो जाते हैं और बाल झड़ने लगते हैं।  हेयर स्ट्रेटनर का उपयोग करते समय बालों के नुकसान के जोखिम को कम करने के लिए उचित तकनीक का पालन करना और डिवाइस का सही उपयोग करना महत्वपूर्ण है।

अधिकांश बालों को सीधा करने वाली मशीनों में समायोज्य तापमान सेटिंग्स होती हैं।  स्ट्रेटनिंग मशीन का इस्तेमाल करने से पहले बालों में हीट प्रोटेक्टेंट लगाएं। इससे नुकसान को कम करने में मदद मिल सकती है। ज्यादा जोर से न दबाएं। बहुत जोर से दबाना या हेयर स्ट्रेटनर को बहुत देर तक एक ही जगह पर रखना बालों को नुकसान पहुंचा सकता है। इस प्रकार, हल्के दबाव के साथ उपकरण को बालों के माध्यम से समान रूप से स्थानांतरित करने का प्रयास करें।

Check Also

डायबिटीज रोगियों में लिवर कैंसर का खतरा अधिक, इन लक्षणों से कर सकते हैं पहचान

लिवर से संबंधित वैश्विक समस्याओं को लेकर लोगों को जागरूक करने और इससे बचाव को …