Monday, May 6, 2024 at 1:08 PM

नवरात्रि के पहले दिन हाथों में लगाएं मेहंदी की खूबसूरत डिजाइन

शायद ही कोई ऐसी लड़की या महिला होगी, जिसे मेहंदी लगाना पसंद नहीं होगा। ऐसा कहा जाता है कि हर महिला के श्रृंगार में मेहंदी का काफी अहम रोल होता है। इसी वजह से त्योहारों में हर महिला और लड़की अपने हाथों में मेहंदी लगाती है। अब जब चैत्र नवरात्रि की शुरुआत होने वाली है, तो आप नवरात्रि के पहले दिन अपने हाथों मेहंदी की खूबसूरत डिजाइन लगा सकती हैं।

ऐसी मान्यता है कि मेहंदी लगाने से घर में काफी सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है। यही वजह है कि हर शुभ काम में मेहंदी लगाई जाती है। अगर आप भी इस नवरात्रि कुछ खास करने का सोच रही हैं, तो अपने हाथों में मेहंदी लगा सकती हैं। इस लेख में हम मेहंदी की कुछ खूबसूरत डिजाइन दिखाने जा रहे हैं, ताकि आप भी अपने हाथों में भी खूबसूरत मेहंदी लगा सकें।

भरे हाथ मेहंदी

अगर आपको मेहंदी लगाना पसंद है, लेकिन आपके पास पूरे हाथ में मेहंदी लगाने का समय नहीं है तो आप इस तरह से हथेली में खूबसूरत सी डिजाइन बना सकती हैं। ये डिजाइन देखने में भी बेहद खूबसूरत लगती है।

माता रानी की तस्वीर

नवरात्रि में अगर आप मेहंदी लगाने का सोच रही हैं, तो आप अपने हाथों में माता रानी की खूबसूरत तस्वीर बनवा सकती हैं। इस तरह की मेहंदी देखने में काफी प्यारी लगती है।

खूबसूरत लगेगी ये डिजाइन

अगर आपको भरे हाथ मेहंदी लगाना पसंद नहीं है, तो इस तरह की डिजाइन आपके हाथों की खूबसूरती में चार चांद लगाएगी। ऐसी डिजाइन देखने में भी कमाल की लगती है। जब ये रच जाएगी, तो आपका हाथ खूबसूरत लगेगा।

मंडाला आर्ट मेहंदी

ये लगाने में काफी सरल होती है, और इसे लगाकर हाथ भी बेहद खूबसूरत लगता है। अगर आपके पास ज्यादा समय नहीं है, तो आप इस तरह की डिजाइन अपने हाथों में रचा सकती हैं।

बेहद अलग है ये डिजाइन

आजकल की लड़कियों को इस तरह की डिजाइन काफी खूबसूरत लगती है। ये लगाने में भी सरल लगती है।

ब्राइडल मेहंदी डिजाइन

अगर शादी के बाद ये आपकी पहली नवरात्रि है तो आप अपने हाथों में ब्राइडल मेहंदी लगा सकती हैं। माता रानी की पूजा में वैसे भी सुहागिन महिलाओं को 16 श्रृंगार करने का रिवाज है। ऐसे में आप भी 16 श्रृंगार करके हाथों में मेहंदी अवश्य लगाएं।

Check Also

गर्मी के मौसम में भी बिखेरना है जलवा तो तैयार होते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

तपती गर्मी में हर कोई ढीले और आरामदायक कपड़े पहनना चाहता है। आमतौर पर गर्मी …