Wednesday, April 17, 2024 at 4:15 AM

आंखों की थकावट को मिटाने के साथ डार्क सर्कल्स से छुटकारा दिलाएगा ये उपाए

हर कोई चाहता है कि उसकी त्वचा हमेशा खूबसूरत और जवां दिखे लेकिन प्रदूषण और काम के बोझ की वजह से ऐसा हो नहीं पाता। दिन भर काम करने के बाद थकान आपके चेहरे पर साफ दिखने लगती है।

 

ऐसे में अगर किसी पार्टी या दोस्तों की शादी में जाना पड़ जाए तो किसी तरीके से चेहरे पर आई इस थकान को छिपाना पड़ता है। चेहरे पर दिखने वाली यह थकान कुछ नुस्खों से तुरंत दूर की जा सकती है। दिन भर काम करने के बाद भी चेहरे को फ्रेश और ब्राइट बनाने के लिए आप इन टिप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

आंखों की थकान के लिए टी- बैग- आंखों की थकावट भी आपके लुक को खराब कर देती है। इसे दूर करने के लिए दो टी-बैग 1 घंटे के लिए रेफ्रिजरेटर में रख दें। अब इन टी-बैग्स को आंखें बंद करके कुछ मिनट के लिए अपनी पलकों पर रखें। इससे आंखों की थकान दूर हो जाती है और आंखें थकी हुई भी नहीं लगतीं।

होठों के लिप बॉम – सूखे होंठ आपकी सुंदरता पर बट्टा लगाते हैं। चेहरे को ब्राइट दिखाने के लिए आप ब्राइट कलर के लिप बॉम का इस्तेमाल करें। ध्यान रहे कि आपके होंठ नम रहें। इससे भी चेहरे की थकावट को दूर करने में मदद मिलती है।

कंसीलर – चेहरे को ब्राइट बनाने के लिए कंसीलर बेहतर विकल्प है। अगर आपकी नींद पूरी नहीं होती है तो आंखें डल लगने लगती हैं। इसके लिए कंसीलर का इस्तेमाल करें। आप जिस कंसीलर का इस्तेमाल करें उसका टोन आपकी त्वचा से एक शेड लाइट होना चाहिए। यह चेहरे को ब्राइट करने में मदद करता है।

Check Also

नवरात्रि के सातवें दिन मां कालरात्रि को लगाएं गुड़ की खीर का भोग

चैत्र नवरात्रि के सातवें दिन मांं कालरात्रि की पूजा की जाती है। ऐसा कहा जाता …