Thursday, October 6, 2022 at 8:11 PM

हजरतगंज के ग्रैविटी कोचिंग सेंटर में लगी भीषण आग, दूसरी मंजिल पर फंस गए बच्चे व अचानक मची भगदड़

लखनऊ में होटल लेवाना में हुए अग्निकांड के बाद हजरतगंज की कोचिंग ग्रैविटी सेंटर में आग भड़क गई। ये कोचिंग सेंटर कैलाश कला अपार्टमेंट में चलती है। जिस वक्त आग लगी।जिस समय हादसा हुआ दूसरी मंजिल पर क्लास चल रही थी और यहां करीब 100 छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

बताया जा रहा है कि मंगलवार दोपहर करीब 12 बजे बिजली के पैनल में धमाका हुआ और आग लग गई। आग लगते ही भगदड़ मच गई। बिल्डिंग की सीढ़ियां इतनी संकरी थी कि ज्यादातर बच्चे ऊपर ही फंस गए।

कोचिंग में सौ से ज्यादा स्टूडेंट और स्टाफ मौजूद था। बच्चों ने घबराकर कोचिंग की खिड़कियां के कांच तोड़ दिए। पूरी बिल्डिंग में धुआं भर गया था। गनीमत रही कि समय रहते फायर ब्रिगेड पहुंच गई। दमकल कर्मियों ने बच्चों और स्टाफ को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।बिल्डिंग का निरीक्षण करने के बाद मीडिया से कहा कि बिल्डिंग का निर्माण कमर्शियल यूज के लिहाज से नही किया गया है.

सूचना मिलने पर पहुंची दमकल गाड़ियों ने किसी तरह बच्चों को बाहर निकालकर उनकी जान बचाईजांच में सामने आया कि ग्रैविटी कोचिंग की ये ब्रांच इसी साल खोली गई है। अपार्टमेंट की दूसरी मंजिल पर ये कोचिंग चल रही थी। यहां फायर सेफ्टी के अरेंजमेंट भी नहीं मिले हैं।

Check Also

आतंकवाद को पनाह देने वाले पाकिस्तान के लिए आई बुरी खबर, आतंकी हमले के खतरे के बीच जारी हुआ अलर्ट

पाकिस्तान सरकार ने पूरे देश के लिए आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है। लोगों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *