Wednesday, October 23, 2024 at 9:50 PM

ओल्ड पेंशन स्कीम को लेकर हिमाचल प्रदेश में आज आएगा बड़ा फैसला, सीएम सुखविंदर ने दिए संकेत

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू रविवार को ओल्ड पेंशन स्कीम (OPS) पर अहम बैठक करने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात करते हुए इसके संकेत दिए हैं।

 मुख्यमंत्री बनने के बाद से ही सुक्खू ने कहा है कि पुरानी पेंशन योजना को लागू किया जाएगा। मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, ”ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की जाएगी। हमने इस संबंध में आज बैठक बुलाई है। हम राज्य के विकास में योगदान देने वाले अपने कर्मचारियों को पुरानी पेंशन योजना का लाभ देने जा रहे हैं।”

उन्होंने कहा, ”हमने वित्त सचिव से बात की है। एक रणनीति के तहत हम जानते हैं कि हमें कहां से धन का सृजन करना है और हमें कहां निवेश करना है। हमने पुरानी पेंशन योजना शुरू करने पर काम किया है और हम इसे कैबिनेट की पहली बैठक में पेश करेंगे।” अपने मंत्रिमंडल के विस्तार के बारे में पूछे जाने पर, उन्होंने कहा कि यह जल्द ही होगा।

पिछले दिनों कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के बेटे और शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह ने कहा था कि हिमाचल प्रदेश में ओल्ड पेंशन स्कीम को लागू करने के लिए केंद्र की आर्थिक मदद की आवश्यक्ता है।  विक्रमादित्य सिंह ने कहा, ”हिमाचल प्रदेश को बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए केंद्र सरकार के समर्थन की आवश्यकता होगी। हमें पुरानी पेंशन योजना को लागू करने के लिए केंद्र सरकार से वित्तीय सहायता की आवश्यकता होगी।।”

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …