Saturday, April 20, 2024 at 3:35 AM

1991 में रिलीज हुई फिल्म साजन के पीछे की ये हैं सच्चाई, नहीं जानते होंगे आप

फिल्म इंडस्ट्री में ऐसी कई फिल्में हैं जिन पर खूब पैसा लगाया जाता है,  वह दर्शकों के दिल में घर करने में नाकामयाब होती हैं. वहीं कुछ ऐसी फिल्में भी होती हैं, जिन पर बहुत कम समय दिया जाता है.

लेकिन ऐसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ देती हैं. ऐसी ही एक फिल्म है साल 1991 में रिलीज हुई सलमान खान, संजय दत्त  और माधुरी दीक्षित  की ‘साजन’. फिल्म की शूटिंग महज 36 दिनों में पूरी कर ली गई थी. लेकिन फिल्म शानदार साबित हुई थी.

जब कभी भी कभी उस दौर की यादगार फिल्मों का जिक्र होता है तो फेमस फिल्म ‘साजन’ का नाम जरूर लिया जाता है. ये फिल्म अपने चर्चित गानों की वजह से भी दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही थी.

इस फिल्म के दिलचस्प किस्से भी आज भी सुनने को मिल ही जाते हैं. साजन उस दौर की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक थी. उनकी मेहनत इस फिल्म की सफलता का राज थी. महज 36 दिनों में शूट की जाने वाली इस फिल्म नें अपार सफलता हासिल की थी.

इस फिल्म में संगीत नदीम श्रवण ने दिया था. लॉरेंस डिसूजा के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘साजन’ एक ऐसी फिल्म थी जो उनके करियर की सबसे कामयाब फिल्म साबित हुई थी. इस फिल्म के बाद उनकी किसी फिल्म को ऐसी सफलता नहीं मिली थी.

Check Also

जब पांच सितारा होटल के बाहर खाने के लिए गिड़गिड़ाईं विद्या, किस्सा जानकर रह जाएंगे हैरान

विद्या बालन हिंदी फिल्म इंडस्ट्री की प्रतिभाशाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। अब तक कई …