Wednesday, October 23, 2024 at 1:45 PM

WhatsApp ने अपने Desktop यूजर्स के लिए पेश किया ये नया फीचर

दुनिया के सबसे बड़े इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में से एक यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश करने की तैयारी कर रहा है. मेटा के स्वामित्व वाली कंपनी यूजर्स का एक्सपीरिएंस बेहतर करने के लिए नए-नए फीचर लाती रहती है.

 WhatsApp Desktop यूजर्स भी सुरक्षित वॉट्सऐप चैट का एक्सपीरिएंस ले पाएंगे. डेस्कटॉप पर वॉट्सऐप चलाने के लिए यूजर्स पासवर्ड सेट कर पाएंगे. इससे वॉट्सऐप चलाना ज्यादा सुरक्षित होगा.

इस फीचर के जरिए भी वॉट्सऐप वेब का इस्तेमाल किए जाने की उम्मीद है. आपको बता दें कि वॉट्सऐप ने हाल ही में पोल फीचर भी लॉन्च किया है. यूजर्स ग्रुप और पर्सनल चैट पर पोल शुरू कर सकते हैं.

हालांकि, कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. अपकमिंग स्क्रीन लॉक फीचर की बात करें, तो इसे चालू करने के बाद यूजर्स को डेस्कटॉप पर वॉट्सऐप चलाने के लिए हर बार पासवर्ड डालना होगा.

WhatsApp के नए और अपकमिंग फीचर्स को ट्रैक करने वाले प्लेटफॉर्म WaBetaInfo के अनुसार स्क्रीन लॉक को अभी विकसित किया जा रहा है. हालांकि, आगे चलकर इस फीचर को कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया जा सकता है.

जो भी पासवर्ड यूजर सेट करेंगे वो वॉट्सऐप द्वारा शेयर नहीं किया जाएगा. यह पासवर्ड लोकली सेव होगा. अगर कोई यूजर पासवर्ड भूल जाता है, तो उसे वॉट्सऐप से लॉग आउट करना होगा.

 

Check Also

वैश्विक तनाव व फेड की ओर से ब्याज दर में कटौती की अटकलों के बीच सोना फिर रिकॉर्ड हाई पर, जानें भाव

भारत में सोने की कीमतें गुरुवार को ऐतिहासिक शिखर पर पहुंच गईं। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज …