Saturday, April 20, 2024 at 2:42 PM

राममंदिर में रामलला के दर्शन के बाद क्या बदल जाएगा उत्तर प्रदेश की राजधानी का नाम ?

योध्या में बन रहे राममंदिर में रामलला के दर्शन की शुरुआत के साथ अगले साल लखनऊ का नाम भी बदल जाएगा.लोकसभा चुनावों से पहले अयोध्या में राम मंदिर के बनकर तैयार होने से पहले सियासी गलियारों में यह चर्चाएं अब जोरो से होने लगी हैं। यूपी की सियासत को करीब से समझने वालों का कहना है कि लखनऊ का नाम बदला जाए या न बदला जाए,

बीते कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का नाम बदलने की सुगबुगाहट भाजपा के बड़े नेताओं की ओर से की जाने लगी है। बीते दिनों प्रतापगढ़ से भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता ने तो पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का नाम बदलने की मांग तक कर डाली।

हम गुलामी की दासताओं बाहर निकल रहे हैं, तो प्रभु श्रीराम के भाई भगवान लक्ष्मण के नाम पर रहे लखनऊ का नाम भी बदलकर लखनपुरी या लक्ष्मणपुरी ही कर दिया जाए। भाजपा सांसद संगम लाल गुप्ता ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक जी मानते हैं कि लखनऊ का नाम तो पहले लक्ष्मण नगरी ही था। बनारस में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक कहते हैं कि सही समय आने पर जैसी स्थिति होगी उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …