Friday, April 26, 2024 at 2:01 AM

उत्तराखंड: लगातार हो रही बारिश बनी लोगों के लिए मुसीबत, बदरीनाथ और गंगोत्री हाईवे बंद

उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश लोगाें के लिए मुसीबत बनती जा रही है।शहर में घना कोहरा छाया हुआ है। देहरादून स्थित राज्य मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी के अनुसार 30 जुलाई तक पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश रहेगी।

 प्रशासन द्वारा बंद सड़कों को खाेलने का काम किया जा रहा है,  खराब मौसम बाधा बना हुआ है। जनपद के कई क्षेत्रों में बारिश हुई, जिसके कारण भूस्खलन हुआ। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर बंदरकोट के पास लगातार पत्थर गिरने के कारण मार्ग अवरूद्ध है। वहीं जिले के विभिन्न गांव को जोड़ने वाली 14 सड़के मलबा व पत्थर आने के कारण बंद पड़ी है।

भूस्खलन से तीन मकानों का पुश्ता ढहा पोखरी ब्लाक के सिमलासू गांव में भूस्खलन से तीन मकान खतरे की जद में आ गए हैं। बीआरओ की ओर से जेसीबी मौके पर तैनात की गई है। गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बंदरकोट के पास लगातार पत्थर गिरने के कारण मार्ग अवरुद्ध हो गया है।

बीआरओ की मशीनें मौके पर पहुंच गई हैं, लेकिन पत्थर लगातार गिर रहे हैं। कर्मचारियों का कहना है कि जब पत्थर गिरने रुकेंगे तो हाइवे को खोलने का काम शुरु किया जाएगा।उत्तरकाशी जिले में  मूसलाधार बारिश हो रही है।

 

Check Also

कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे पर अचानक मचा अफरा तफरी का माहौल, लगा जाम, तस्वीरें वायरल

उत्तराखंड में कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे पर गुरुवार को सिद्धबली मंदिर के सामने अचानक हाथियों का …