Friday, October 7, 2022 at 6:04 PM

उत्तराखंड: धामी सरकार का बड़ा तोहफा, निगमों-निकायों के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा

बढ़ती महंगाई के बीच उत्तराखंड के सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी आई है.सीएम पुष्कर सिंह धामी की सरकार ने राज्य के सभी निगम और सार्वजनिक उपक्रमों के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है।

उत्तराखंड सरकार ने आपको बड़ी राहत देते हुए महंगाई भत्ता बढ़ाने का फैसला किया है. Uttarakhand CM पुष्कर सिंह धामी की इस घोषणा से हजारों सरकारी कर्मचारियों की टेंशन दूर होगी.

सचिव डॉ. पंकज पांडेय ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिए। सभी कर्मचारियों को एक जनवरी 2022 से तीन प्रतिशत बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ मिलेगा। पांचवें वेतनमान, छठें वेतनमान और सातवें वेतनमान आहरित करने वाले कर्मचारियों के लिए शासन ने अलग-अलग आदेश जारी किया है।

सचिव उद्योग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक पांचवें वेतनमान वाले कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 13 प्रतिशत बढ़ाते हुए 368 से बढ़ाकर 381 प्रतिशत प्रतिमाह किया गया है।

मुख्यमंत्री ने राज्य के सार्वजनिक निगमों, उपक्रमों और निकायों में कार्यरत कर्मचारियों और पेंशनर्स का DA 3% बढ़ाने का ऐलान किया है. यह पांचवें, छठे और सातवें वेतनमान तीनों पर लागू होगा. इसके बाद अब 7th Pay Commission के तहत सैलरी पा रहे कर्मचारियों को अब 34 फीसदी डीए मिलेगा.

Check Also

दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सेना के जवानों संग मनाएंगे दशहरा

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चीन बॉर्डर पर सेना के जवानों के साथ दशहरा मनाएंगे।  मंगलवार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *