Monday, July 22, 2024 at 10:00 PM

टीवी एंकर को खुफिया अधिकारियों ने हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया, हज पर जा रहे थे; वकील का दावा

लोकप्रिय यूट्यूबर और टेलीविजन एंकर इमरान रियाज खान को खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों ने बुधवार को लाहौर हवाई अड्डे पर कथित तौर पर हिरासत में लिया। वह पाकिस्तान की शक्तिशाली सेना के आलोचक और जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थक माने जाते हैं। उनके वकील ने यह दावा किया।

इमरान रियाज खान हज के लिए सऊदी अरब रवाना होने के लिए बुधवार की सुबह हवाई अड्डे पहुंचे। उनके वकील अजहर सिद्दीकी के मुताबिक, इमरान रियाज खान को अज्ञात लोगों ने अगवा किया, जिनके साथ पुलिसकर्मी भी थे। उन्होंने कहा कि खान ने अपने अपहरण का विरोध भी किया, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। सिद्दीकी ने आरोप लगाया कि अपहरणकर्ता उन्हें अज्ञात स्थान पर ले गए हैं।

वकील ने कहा कि उनके मुवक्किल को उनके खिलाफ दर्ज सभी फर्जी मामलों में जमानत मिल गई थी और हाल ही में उनका नाम नो-फ्लाइ लिस्ट से हटा दिया गया था।

इस बीच, इमरान रियाज खान के भाई ने लाहौर उच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की है और पत्रकार की सुरक्षित रिहाई की मांग की है। इससे पहले पिछले साल मई में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख की गिरफ्तारी के बाद देशभर में हिंसक प्रदर्शनों के दो दिन बाद इमरान रियाज खान को गिरफ्तार किया गया था। चार महीने से ज्यादा समय तक अज्ञात लोगों की हिरासत में रहने के बाद उन्हें रिहा कर दिया गया था।

पीटीआई ने उनकी गिरफ्तारी की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि यह घटना एक बार फिर पिछले दो वर्षों में पाकिस्तान के नैतिक मूल्यों के पूर्व विनाश का प्रतिनिधित्व करती है। एक्स पर पीटीआई ने कहा कि आपके (पाकिस्तानी सेना) कामों से केवल पाकस्तान को नुकसान हुआ है। क्या पाकिस्तान में अब हज जाना अपराध हो गया है?

Check Also

नैंसी पेलोसी ने बाइडन से निजी तौर पर कहा- आप नहीं जीत सकते; जवाब मिला- अब भी मौका है

अमेरिका में इस नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने वाला है। इससे पहले ही राष्ट्रपति जो …