Tuesday, July 5, 2022 at 9:24 PM

आज शेयर बाजार में दिखा अस्थिरता का माहौल, Wipro और टेक महिन्द्रा के शेयरों में भारी गिरावट

 वैश्विक बाजारों से मिलेजुले रुख के बीच भारतीय शेयर बाजारों में बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार के दौरान तेजी हुई। टेक महिंद्रा  और विप्रो  के शेयर भी इसी लिस्ट में शामिल हैं।पिछले कारोबारी सत्र में भारी गिरावट के बाद बीएसई सेंसेक्स ने आज 239 अंक की मजबूती के साथ कारोबार की शुरुआत की।

इस दौरान 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 238.73 अंक की बढ़त के साथ 52,061.26 पर था, जबकि एनएसई निफ्टी 78.1 अंक बढ़कर 15,491.40 पर पहुंच गया।शेयर बाजार पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट के अनुसार टेक महिन्द्रा और विप्रो के शेयरों में आगे भी गिरावट देखने को मिल सकती है।

सेंसेक्स में भारती एयरटेल, विप्रो, मारुति, टीसीएस, लार्सन एंड टुब्रो और इंडसइंड बैंक बढऩे वाले प्रमुख शेयरों में शामिल थे। दूसरी ओर टाइटन, रिलायंस इंडस्ट्रीज और पावर ग्रिड में गिरावट हुई।

टेक महिंद्रा के शेयर 950 रुपये से 900 रुपये तक डिमांड जोन में हैं। वहीं, विप्रो विप्रो का साइकोलाॅजिकल सपोर्ट 400 से 380 रुपये बीच का है। लाॅन्ग टर्म में ये आईटी स्टाॅक अच्छा रिटर्न दे सकते हैं। ऐसे में इन पर दांव लगाने का सुनहरा मौका आया है। शाॅर्ट टर्म में इनको लेकर रिस्क बना हुआ है।’

अन्य एशियाई बाजारों में तोक्यो और सोल के बाजार लाल निशान में थे, जबकि हांगकांग और शंघाई बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे। अमेरिकी बाजार बुधवार को मामूली गिरावट के साथ बंद हुए।

Check Also

बिल गेट्स ने पहली बार सोशल मीडिया पर शेयर किया 48 साल पुराना अपना CV, दुनिया के सबसे अमीर शख्स ने किया है ये काम

बिल गेट्स ने अपना रिज्यूम शेयर किया है और वो भी 48 साल पुराना.उन्होंने अपने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *