Saturday, October 26, 2024 at 6:03 AM

कही पड़ रही कडाके की ठंड तो कही मूसलाधार बारिश, इन राज्यों में IMD ने जारी किया ‘रेड अलर्ट’

प्रदेश में सर्दी बढ़ने के साथ कश्मीर के अधिकांश जिलों में रात का पारा गिरने लगा है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, राज्य में रविवार को भी भारी से बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं. राजधानी चेन्नई में भी गरज के साथ तेज बारिश होने की पूरी संभावना है.

प्रदेश के अधिकांश जिलों में दिन का तापमान भी सामान्य से 3 से 6 डिग्री नीचे चल रहा है। मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार रविवार और सोमवार को जम्मू-कश्मीर के कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है। भारी बारिश के बीच थेनी, डिंडीगुल, मदुरै, शिवगंगा और रामनाथपुरम जिलों के लिए बाढ़ का अलर्ट जारी किया गया है.

चेन्नई के कई इलाकों और पड़ोसी जिलों कांचीपुरम, तिरुवल्लुर और चेंगलपेट में बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के क्षेत्र के प्रभाव से भारी बारिश हो रही है.विश्व विख्यात पर्यटन स्थल पहलगाम में बीती रात का न्यूनतम तापमान माइनस 3.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बर्फबारी से पर्यटन स्थलों पर सैलानियों की आमद बढ़ने की उम्मीद है। गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान माइनस 4.0 और कुपवाड़ा में माइनस 1.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। बनिहाल में न्यूनतम तापमान 4.6, बटोत में 5.0, कटड़ा में 10.4 और भद्रवाह में 1.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …