Friday, October 18, 2024 at 8:04 PM

यूक्रेन के बूचा में हुए नरसंहार और लाशों को लेकर दुनिया में मची सनसनी, 42 दिनों से छिड़ी जंग में हुआ अबतक ये…

रूस-यूक्रेन के बीच छिड़ी जंग का आज 42वां दिन है। अब तक यूक्रेन के कई शहरों को रूस पूरी तरह से तबाह कर चुका है।यूक्रेन के बूचा में हुए नरसंहार और लाशों को लेकर पूरी दुनिया में रूस की आलोचना हो रही है। यूक्रेनी सेना का कहना है कि, उनके पास युद्ध अपराधों के सबूत भी हैं।

जंग समाप्त करना चाहता है रूस- रिपोर्ट 42 दिनों से छिड़ी जंग को अब रूस भी समाप्त करना चाहता है। रूसी मीडिया ने क्रेमलिन के हवाले से कहा कि, अगर जेलेंस्की वार्ता के दौरान रखी गई शर्तों को मानने के लिए सहमत हैं, तो रूस सैन्य अभियान को समाप्त करने के लिए तैयार है।

खून बहाकर कोई समाधान नहीं निकलता- एस जयशंकर यूक्रेन मसले पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने लोकसभा में कहा कि, हम पहले दिन से संघर्ष के खिलाफ हैं। हम यूक्रेन की हर संभव मदद कर रहे हैं।

रूसी मिसाइल हमले में यूक्रेन का तेल डिपो नष्ट रूसी सेना की ओर से बुधवार को यूक्रेन के निप्रो शहर पर मिसाइल हमले किए गए। इस हमले में एक तेल डिपो पूरी तरह नष्ट हो गया, वहीं एक कारखाने में भी आग लग गई।

आठ रूसी क्रूज मिसाइलें की नष्ट- यूक्रेन यूक्रेन ने रूस की आठ क्रूज मिसाइलों को नष्ट कर दिया है। वायु सेना के अधिकारियों के मुताबिक, एक दिन में आठ क्रूज मिसाइलों को ध्वस्त किया गया है। इनका टारगेट यूक्रेन था। ये सभी मिसाइलें बेलारूस से दागी गई थीं।

 

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …