Friday, October 18, 2024 at 11:47 PM

गोरखनाथ मंदिर के आरोपी मुर्तजा के कमरे की तलाशी के दौरान मिला ये सबूत, देखकर पुलिस भी हुई हैरान

गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में तैनात सिपाहियों पर हमला करने का आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी के सिविल लाइंस स्थित मकान पर सरकारी ताला लगा दिया गया है।

 एक बार फिर पुलिस के साथ पहुंची एटीएस की टीम ने घर के हर कमरे की तलाशी ली और घर को सील कर दिया। वहीं, परिजनों से करीब दो घंटे की पूछताछ के बाद एक युवक को हिरासत में ले लिया है।

मुर्तजा के घर में जाने का रास्ता नर्सिंग होम से होकर जाता है, इस वजह से वहां पुलिस का पहरा है। आने-जाने वाले मरीज और तीमारदार का नाम-पता नोट किया जा रहा है। उधर, एटीएस ने मुर्तजा से पूछताछ के बाद मिले सवालों का जवाब उसके घरवालों से जानने की कोशिश की है। मुर्तजा और घरवालों के बयान का मिलान जांच एजेंसी कर रही है।

कमरे की तलाशी के दौरान अरबी भाषा में लिखी धार्मिक किताब पहले ही मिल चुकी है। अब अंग्रेजी में लिखी धार्मिक किताब मिली है। जांच एजेंसी एक ही किताब के दो भाषा में मिलने की वजह तलाश रही है।

मुर्तजा की पहली शादी जौनपुर में मुसफुरुल हक की बेटी से हुई थी। एटीएस की एक टीम उसके पास पहुंची थी। उसने एटीएस की टीम को बताया है कि उसकी शादी 2019 में हुई थी। फिर उसका व्यवहार ठीक न होने की वजह से तलाक ले लिया।

Check Also

चोरी कर ले जा रहे थे बिजली का खंभा, रेल आती देख ट्रैक पर फेंक गए नशेड़ी

रामपुर: नैनी जन शताब्दी ट्रेन को पलटाने की साजिश में राजकीय रेलवे पुलिस(जीआरपी) ने दो लोगों …