Monday, May 6, 2024 at 3:11 PM

साउथ की इन फिल्मों को किया गया सबसे ज्यादा रीमेक, लिस्ट के नाम कर देंगे हैरान

सुपरहिट फिल्मों को अलग-अलग भाषाओं में फिर से बनाने की प्रथा काफी पहले से चली आ रही है। बॉलीवुड के साथ साउथ इंडस्ट्री में भी अच्छी फिल्मों का रीमेक किया जाता है। आज हम आपको कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर इतनी जबर्दस्त सफलता हासिल की कि उन्हें आगे चल कर कई भाषाओं रीमेक किया गया। आइए जानते हैं इन मूवीज के बारे में…

नुवोस्तानानते नेनोदंताना- 8 रीमेक
फिल्म ‘नुवोस्तानानते नेनोदंताना’ तेलुगु भाषा में काफी सफल रही थी। फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था। फिल्मी की शानदार कहानी की वजह से इसे दूसरी भाषाओं में भी बाद में बनाया गया। अब तक इस फिल्म को अलग-अलग भाषाओं में कुल आठ बार रीमेक किया जा चुका है। इस फिल्म को हिंदी भाषा में रमैया वस्तावैया के नाम से बनाया गया था, जिसमें गिरीश तौरानी अहम भूमिका में थे।

दृश्यम- 6 रीमेक
मोहनलाल मलयालम सिनेमा के बड़े सितारों में से एक हैं। अब तक वे कई सुपरहिट फिल्मों में नजर आ चुके हैं। फिल्म दृश्यम उनकी सबसे सफल फिल्मों में से एक है। साल 2013 में रिलीज हुई इस फिल्म से मोहनलाल की लोकप्रियता में जबर्दस्त इजाफा देखने को मिला था। उनकी यह फिल्म टिकट खिड़की पर इतनी सफल रही कि इसे आगे चल अलग-अलग भाषाओं में इसे रीमेक किया जा चुका है। हिंदी में अजय देवगन इसी नाम से बनी फिल्म में दिख चुके हैं।

चार्ली चैपलिन- 6 रीमेक
तमिल भाषा की फिल्म चार्ली चैपलीन भी इस लिस्ट में शामिल है। इस फिल्म को कुल छह बार अलग-अलग भाषाओं में रीमेक किया जा चुका है। सलमान खान, अनिल कपूर, फरदीन खान अभिनीत फिल्म नो एंट्री भी इसी फिल्म का हिंदी रूपांतरण है। इसके अलावा इस फिल्म को तेलुगू, मलयालम, कन्नड़, मराठी, बंगाली भाषा में भी बनाया जा चुका है।

बॉडीगार्ड- 5 रीमेक
फिल्म बॉडीगार्ड मलयालम भाषा में जबर्दस्त हिट साबित हुई थी। फिल्म की सफलता को भुनाने के लिए इसे अलग-अलग भाषाओं में भी बनाया जा चुका है। सलमान खान की बॉडीगार्ड भी इसी फिल्म का रीमेक है। इसे हिंदी, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और बंगाली में रीमेक किया जा चुका है।

Check Also

बॉक्स ऑफिस पर रुसलान का खेल लगभग खत्म, जानिए मैदान-बड़े मियां छोटे मियां का हाल

सिनेमाघरों के लिए मई महीने की शुरुआत उम्मीद के मुताबिक नहीं हुई है। अप्रैल की …