Saturday, April 27, 2024 at 5:04 AM

विपक्षी दलों में भी बढ़ा वंदे भारत एक्सप्रेस का क्रेज, 60 सांसदों ने निर्वाचन क्षेत्रों में चलाने का किया अनुरोध

वंदे भारत एक्सप्रेस का क्रेज बढ़ने लगा है और अब यह ट्रेन यात्रियों की पहली पसंद बन गई है. वर्तमान में वंदे भारत एक्सप्रेस का परिचालन 10 मार्गों पर हो रहा है.60 सांसदों ने अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों को इस अत्याधुनिक ट्रेन सेवा से जोड़ने के लिए रेलवे को याचिकाएं दी हैं.

 इन सांसदों में गैर-एनडीए राजनीतिक दलों के 14 सांसद भी शामिल हैं. ज्यादातर याचिकाएं भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसदों ने दी है. इनमें पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी शामिल हैं. 

वर्तमान में परिचालित की जा रही 10 वंदे भारत ट्रेन में बिलासपुर-नागपुर वंदे भारत एक्सप्रेस में मौजूदा वित्त वर्ष में जनवरी तक न्यूनतम यात्री संख्या (55 प्रतिशत) रही है, जबकि मुंबई-गांधीनगर मार्ग पर अधिकतम यात्री संख्या (126 प्रतिशत) रही है.

विपक्षी दलों में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP), द्रमुक, समाजवादी पार्टी (SP), आम आदमी पार्टी (AAP), जदयू (JDU) के एक-एक सांसदों ने अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों के लिए इस तरह की ट्रेन देने की मांग की है. वहीं, कांग्रेस के तीन, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के एक और वाईएसआर कांग्रेस के एक सांसद ने भी यह मांग की है.

Check Also

शेयर बाजार में बिकवाली जारी; सेंसेक्स और 600 अंक टूटा, निफ्टी 22000 के नीचे आया

घरेलू शेयर बाजार पर पश्चिम एशिया में जारी तनाव हावी होता दिख रहा है। लगातार …