Thursday, July 7, 2022 at 7:44 PM

SL vs AUS: श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच रोमांचक मुकाबले में शतक लगाने से चूके डेविड वॉर्नर

श्रीलंका ने चौथे वनडे में कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 4 रन से हरा दिया है. चौथे वनडे में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को चार रन से हराकर सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है।श्रीलंकाई टीम ने इस जीत के साथ ही सीरीज में 3-1 की निर्णायक बढ़त भी ले ली है.

सीरीज में श्रीलंकाई टीम ने चौथे वनडे में जीत की हैट्रिक लगाई है. ऑस्ट्रेलिया की ओर से ओपनर डेविड वॉर्नर ने शानदार 99 रनों की पारी खेली लेकिन उनके नाम अनचाहा रिकॉर्ड जुड़ गया है. वॉर्नर शतक से भी चूके और टीम को जीत भी नहीं दिला पाए.वॉर्नर से पहले 4 बल्लेबाज शतक से एक रन पहले स्टंप्स आउट हुए थे.

उनमें पाकिस्तान के मकसूद अहमद, न्यूजीलैंड के जॉन राइट, भारत के वीवीएस लक्ष्मण और वीरेंद्र सहवाग इस स्कोर पर आउट हो चुके हैं. इस अनचाहे क्लब में ऑस्ट्रेलियाई ओपनर भी जुड़ गए हैं. ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर की पारी बेकार गई। वे 112 गेंदों पर 99 रन बनाकर आउट हुए और एक रन से अपने 19वें वनडे शतक से चूक गए।

उनसे पहले मैथ्यू हेडन 2001 में भारत के खिलाफ और एडम गिलक्रिस्ट 2003 में श्रीलंका के खिलाफ 99 पर आउट हुए थे। वनडे में सबसे ज्यादा बार एक रन से शतक से चूकने का रिकॉर्ड भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के नाम है।उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 43 शतक और 80 अर्धशतक दर्ज है.

Check Also

विंबलडन के मिश्रित युगल सेमीफाइनल में किया सानिया-पाविच की जोड़ी ने प्रवेश

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और क्रोएशिया के उनके जोड़ीदार मेट पाविच ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *