Monday, April 22, 2024 at 5:42 PM

‘रंग दे बसंती’ की कहानी पढ़ रो पड़े थे शाहिद कपूर, अभिनेता ने फिल्म ठुकराने की बताई वजह

बॉलीवुड के टॉप एक्टर में शुमार शाहिद कपूर आज 43 साल के हो गए हैं। बर्थडे बॉय शाहिद हाल ही में ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ में नजर आए, जिसका प्रदर्शन थिएटर में जारी है। फिल्म में शाहिद के साथ कृति सैनन मुख्य भी भूमिका में हैं। यह फिल्म 9 फरवरी को रिलीज हुई है। हाल ही में एक साक्षात्कार में शाहिद ने साल 2006 में आई सुपरहिट मूवी ‘रंग दे बसंती’ को लेकर बड़ा खुलासा किया।

दरअसल, शाहिद हाल ही में नेहा धूपिया के टॉक शो में नजर आए थे, जहां वे मेहमान बनकर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने अपनी फिल्मों और पर्सनल लाइफ के बारे में बात की। इस दौरान शाहिद ने बताया कि उन्होंने राकेश ओमप्रकाश मेहरा की फिल्म ‘रंग दे बसंती’ को करने से मना कर दिया था। फिल्म में उन्हें करण सिंघानिया की भूमिका ऑफर हुई थी। शाहिद ने पहले से तय अपने प्रोजेक्ट और डेट के कारण इसे ठुकराया था, जिसका उन्हें पछतावा है।

शाहिद ने कहा, ‘मुझे ‘रंग दे बसंती फिल्म न करने का अफसोस है। मैं चाहता था कि मैं सिद्धार्थ की भूमिका निभाऊं। मैंने स्क्रिप्ट पढ़ते समय रो दिया था और मुझे यह बहुत पसंद आई थी, लेकिन मैं इसके लिए समय नहीं निकाल सका।’ एक अन्य साक्षात्कार में शाहिद कपूर ने खुलासा किया था कि इस फिल्म के लिए आमिर खान उन्हें पास अचानक से आए थे। उस समय वे पहले से 2-3 फिल्मों के लिए डेट दे चुके थे। कपूर ने यह भी कहा कि वह स्क्रिप्ट पढ़ते समय रो पड़े, लेकिन इस फिल्म को नहीं कर सके। बाद में उन्होंने फिल्म देखी और उन्हें यह पसंद भी आई थी।

फिलहाल शाहिद कपूर अपनी हालिया रिलीज को लेकर चर्चा में हैं। साइंस फिक्शन रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ में शाहिद और कृति की जोड़ी को दर्शक पसंद कर रहे हैं। फिल्म में शाहिद कृति के अलावा, धर्मेंद्र , डिंपल कपाड़िया, राजेश कुमार, राकेश बेदी, अनुभा फतेहपुरिया जैसे कलाकार शामिल हैं। फिल्म को अमित जोशी और आराधना साह ने लिखा और निर्देशित किया है। ‘तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया’ में एक ऐसे लड़के की कहानी है, जिसे एक रोबोट से प्यार हो जाता है। फिल्म कहानी में आते हैं, दिलचस्प मोढ़।

Check Also

‘बजरंगी भाईजान 2’ पर आया बड़ा अपडेट, फिल्म की स्क्रिप्ट पूरी तैयार लेकिन यहां फंस रहा पेंच

सलमान खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था, जिसके …