Sunday, September 8, 2024 at 4:53 AM

बरेली-दिल्ली पैसेंजर से धुआं जैसा निकलता देख मची चीख-पुकार, चलती ट्रेन से कूदने लगे यात्री

बरेली: बरेली-दिल्ली पैसेंजर के कोच में रविवार रात अग्निशमन सिलिंडर लीक होने के कारण भगदड़ मच गई। ट्रेन से कूदने के दौरान कई यात्री चोटिल हो गए। हालांकि, स्टेशन के नजदीक होने की वजह से ट्रेन की रफ्तार कम थी। लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी। बाद में जब यात्रियों को पता लगा कि कोच में अग्निशमन सिलिंडर लीक हुआ है तब स्थिति सामान्य हुई

04303 बरेली-दिल्ली पैसेंजर बरेली से शाम 5:15 बजे चलने के बाद रात 2:40 बजे दिल्ली पहुंचती है। अमरोहा में मालगाड़ी डिरेल होने के कारण शनिवार को यह ट्रेन निरस्त रही थी। रविवार को शाम बरेली से चलने के बाद यह ट्रेन रात नौ बजे चंदौसी-मुरादाबाद रेलखंड के गुमथल स्टेशन पर पहुंची थी। यहां दो मिनट ठहराव के बाद ट्रेन चली तभी इंजन से चौथे कोच में तेज धमाके के बाद धुआं उठा।

यात्रियों में फैल गई थी दहशत
यात्रियों को लगा कि ट्रेन में धमाका होने के बाद आग लग गई है। दहशत में आए यात्री ट्रेन से कूदने लगे। इस चक्कर में कई चोटिल भी हो गए। स्टेशन से चलने के दौरान ट्रेन की स्पीड काफी धीमी थी। लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी।

कुछ ही देर में आरपीएफ, जीआरपी और स्टेशन स्टाफ पहुंच गया। पड़ताल की गई तो पता लगा कि कोच में लगा आग बुझाने का सिलिंडर किसी कारण लीक हो गया। इस कारण यात्रियों में आग लगने की अफवाह फैल गई। ट्रेन का मेंटीनेंस स्टेशन बरेली जंक्शन है। स्टेशन अधीक्षक भानु प्रताप सिंह ने बताया कि अग्निशमन सिलिंडर लीक क्यों हुआ इसकी जांच कराई जा रही है।

Check Also

एक के बाद एक आती गईं लाशें…लग गया ढेर, चीखों से सहमा रहा सैमरा

आगरा:  हाथरस में जनरथ बस ने मैक्स पिकअप में टक्कर मार दी। इस हादसे में …