Wednesday, May 29, 2024 at 11:13 AM

भगवा गढ़ में भगवा माहौल, भगवा रथ, भगवा ही मोदी का परिधान; देखें- और क्या रहा खास

वाराणसी:  पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो में कई अद्भुत नजारे देखने को मिले। शहर की ह्रदय स्थली कहा जाने वाला गोदौलिया चौराहा तो देखते ही बन रहा था। पूरे सड़क पर केसरिया पट्टों से सजाया गया। साथ ही रंग-बिरंगी लाइटें व झालर मानो कह रही हों कि आपका हार्दिक स्वागत है। गोदौलिया चौराहे पर बने विशाल मंच पर 251 संस्कृत के बटुकों ने साउंड सिस्टम के द्वारा काफी देर तक वैदिक मंत्रोच्चार का पाठ किया। 101 शंखों के माध्यम से शंखनाद किया और पीएम को विजयी भव: का आशीर्वाद दिया।

मंच के व्यवस्थापक भाजपा नेता व विप्र समाज काशी के अध्यक्ष डॉ.पवन शुक्ला ने बताया कि तमिलनाडु से आए दल के 11 सदस्यों ने बड़े-बड़े तुरही (एक अलग प्रकार का वाद्य यंत्र) बजाकर मोदी का स्वागत किया। यहां पर गंगा आरती की भी झलक दिखी। जिसमें सुबह ए बनारस के सात विद्यार्थियों ने आरती की।

सीएम ने फोटो शेयर कर लिखा- फिर एक बार, प्रचंड बहुमत
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो की आठ फोटो एक्स पर पोस्ट की। इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि काशीवासियों का एक ही संकल्प – फिर एक बार, प्रचंड बहुमत के साथ मोदी सरकार…। हर हर महादेव…।

काशी में दिखा अयोध्या सरीखा माहौल
वाराणसी। प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान सोमवार की शाम बाद लंका से श्री काशी विश्वनाथ धाम तक अयोध्या सरीखा माहौल दिखा। काशीवासी परंपरा अनुसार हर हर महादेव का उद्घोष करते हैं। मगर, प्रधानमंत्री के रोड शो में उमड़ी भीड़ पहले जय श्रीराम और फिर हर हर महादेव का उद्घोष कर रही थी।

मोदी की गारंटी पर नींबू-मिर्च की माला लगाकर पहुंचे
प्रधानमंत्री के रोड शो में शामिल होने के लिए लंका आए नवीन मिश्रा अपनी स्कूटी के आगे मोदी की गारंटी का पोस्टर लगाकर आए थे। उन्हें पोस्टर पर नींबू और मिर्च की माला लटका रखी थी। नवीन मिश्रा का कहना था कि हम प्रधानमंत्री के काफिले के सबसे आगे चलेंगे। नींबू-मिर्च की माला इसलिए लगा रखे हैं ताकि हमारी काशी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री को किसी की नजर न लगे। वह फिर एक बार प्रचंड बहुमत के साथ अपनी सरकार बनाएं।

काशी विशेष है…
प्रधानमंत्री ने रोड शो की शुरुआत से पहले एक्स पर पोस्ट किया कि काशी विशेष है…। यहां के लोगों की गर्मजोशी और स्नेह अविश्वसनीय है। इसके साथ ही उन्होंने हाथ जोड़ने का इमोजी और अपने रोड शो के प्रसारण का लाइव लिंक शेयर किया।

पूर्व दिशा की ओर घूमकर किए गंगा को नमन
लंका पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे पहले बीएचयू के संस्थापक महामना पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। इसके बाद पूर्व दिशा की ओर घूमकर उन्होंने जीवनदायिनी गंगा को दोनों हाथ जोड़कर प्रणाम किया। इसके बाद उन्होंने चारों तरफ मौजूद भाजपा समर्थकों का हाथ जोड़कर और हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

Check Also

धर्म बदल मुस्लिम युवती शिफा बनी संध्या, प्रेमी अनमोल संग रचाई शादी, नौकरी के बीच हुई दोस्ती

मुरादाबाद: प्यार के खातिर मजहब की दीवार को तोड़ते हुए अमरोहा की शिफा ने सनातन धर्म …