Sunday, September 25, 2022 at 5:16 AM

टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री की मौत पर खड़े हुए सवाल, सुरक्षित कार होने के बाद कैसे हुआ हादसा ?

टाटा सन्स के पूर्व चेयरमैन सायरस मिस्त्री की  सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। वह एक पारसी धर्म गुरु से मिलने गुजरात के उदवाड़ा गए थे।अबउनकी  मौत पर सवाल उठने लगे हैं।

मिस्त्री मर्सिडीज कार से थे। ये कार काफी सुरक्षित मानी जाती है। इसके कई फीचर हैं, जो हादसे की स्थिति में अंदर बैठे लोगों की सुरक्षा करते हैं। हादसे के बाद सामने आए वीडियो के बाद लोग कई तरह के सवाल खड़े कर रहे हैं।

पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि ओवरस्पीड, रॉन्ग साइड से ओवरटेक के चलते हादसा हुआ है. अगर भारत में सड़क हादसों की बात की जाए तो देश में हर दिन 426 से ज्यादा लोगों की मौत हो जाती है.  हादसों की सबसे बड़ी वजह ओवरस्पीडिंग ही है.

कार के आगे का हिस्सा काफी क्षतिग्रस्त हुआ है, जबकि अंदर कुछ खास नुकसान नहीं हुआ है। कार ड्राइव कर रहीं डॉ. अनाहिता पंडोले और उनके बगल की सीट पर बैठे उनके पति गंभीर घायल हैं, जबकि पीछे बैठे सायरस मिस्त्री और उनके एक अन्य दोस्त की मौत हो गई।

सायरस मिस्त्री का शव पोस्टमॉर्टम के बाद उनके परिवार को सौंप दिया गया है। अब तक की जानकारी के मुताबिक उनके कुछ रिश्तेदार विदेश में भी रहते हैं। ऐसे में संभव है कि मंगलवार को उनका अंतिम संस्कार किया जाए।

Check Also

ईरान में हिजाब विवाद के बीच सरकार ने लगाया इन्टरनेट पर बैन तो एलन मस्क ने शुरू की ये नई सर्विस

ईरान में हिजाब पर चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच स्थानीय सरकार ने देश में कई जगहों पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *