Friday, April 26, 2024 at 9:31 AM

प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक ने अडानी ग्रुप को दिया हैं इतना कर्ज़

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने सभी बैंकों से अडानी ग्रुप पर कर्ज को लेकर जानकारी मांगी थी। अब प्राइवेट सेक्टर के एक्सिस बैंक ने जवाब दिया है कि अडानी ग्रुप को बैंक की ओर से दिया गया कर्ज। बैंक ने एक रेगुलेटरी फाइलिंग में जानकारी देते हुए कहा कि हम किसी भी कंपनी को सिक्योरिटी, देनदारी और लोन चुकाने की क्षमता के आधार पर ही लोन की रकम देते हैं।

बैंक ने आगे ​कहा कि इस कारण अडानी को दिए गए लोन पर हम सहज हैं। बैंक ने बताया कि फंड आधारित लोन 0.29 प्रतिशत है, जबकि नॉन फंड आधारित लोन 0.58 प्रतिशत है।

बैंक ने अपने फाइलिंग में जानकारी दी है कि अडानी ग्रुप के पावर, ट्रांसमिशन, पोर्ट, गैस डिस्ट्रीब्यूशन जैसे सेक्टरों को लोन दिया गया है। एक्सिस बैंक से पहले देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई की ओर से भी अडानी ग्रुप को दिए गए लोन के बारे में जानकारी दी गई थी। बैंक ने कहा था कि किसी तरह की कोई चिंता की बात नहीं है।

एक्सिस से पहले एसबीआई ने बताया था कि 27000 करोड़ रुपए का लोन दिया था। वहीं दूसरे सबसे बड़े पंजाब नेशनल बैंक (PNB) का 7000 करोड़ रुपए का बकाया है। इसके अलावा, बैंक ऑफ बड़ौदा का कुल 7,000 करोड़ रुपए का बकाया है। बैंकों ने किसी भी चिंता को लेकर इनकार किया है।

Check Also

शेयर बाजार में बिकवाली जारी; सेंसेक्स और 600 अंक टूटा, निफ्टी 22000 के नीचे आया

घरेलू शेयर बाजार पर पश्चिम एशिया में जारी तनाव हावी होता दिख रहा है। लगातार …