Thursday, March 28, 2024 at 7:41 PM

प्रधानमंत्री इमरान खान को शहबाज सरकार के इस फैसले से लगा बड़ा झटका

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ा झटका लगा है। शहबाज सरकार ने उन्हें नो-फ्लाई लिस्ट में डाल दिया है। पाकिस्तान के आंतरिक मंत्रालय ने गुरुवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के 80 सदस्यों में से पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान, उनकी पत्नी बुशरा बीबी को नो-फ्लाई सूची में डालकर देश छोड़ने पर रोक लगा दी।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नो-फ्लाई सूची में कासिम सूरी, असद उमर, असद कैसर, असलम इकबाल, यास्मीन राशिद, मुराद सईद, मलिका बुखारी, फवाद चौधरी और हम्माद अजहर जैसे प्रमुख पीटीआई के नाम शामिल हैं।

आंतरिक मंत्रालय ने यह सुनिश्चित करने के लिए तेजी से कार्रवाई की है कि इन व्यक्तियों के नाम देश भर के सभी हवाई अड्डों और निकास बिंदुओं पर उपलब्ध कराए जाएं।संबंधित अधिकारियों को प्रतिबंध को सख्ती से लागू करने और किसी भी सूचीबद्ध व्यक्ति को तत्काल प्रभाव से विदेश यात्रा करने से रोकने का निर्देश दिया गया है।

इस्लामाबाद हाईकोर्ट के परिसर से अर्धसैनिक रेंजरों द्वारा भ्रष्टाचार के एक मामले में खान की गिरफ्तारी के बाद हिंसक विरोध शुरू हो गया जिससे पूरे देश में अशांति फैल गई। हिंसक प्रदर्शन के दौरान पाकिस्तान के इतिहास में पहली बार, प्रदर्शनकारियों ने रावलपिंडी में सेना मुख्यालय (जीएचक्यू) पर धावा बोल दिया और लाहौर में एक कोर कमांडर के घर में आग लगा दी।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …