Saturday, April 20, 2024 at 12:38 PM

पाकिस्तान: पेशावर में नमाज के दौरान हुआ बम विस्फोट, हादसे में 90 से ज्यादा लोग घायल

उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के पेशावर शहर में सोमवार को एक बड़ा बम विस्फोट हुआ.धमाका दोपहर की नमाज के दौरान हुआ.  इस बम धमाके में 18 लोगों की मौत होने और कम से कम 90 से ज्यादा लोग घायल होने की खबर मिल रही थी.

मौतों की संख्या बढ़कर 32 हो गई है जबकि घायलों की संख्या 147 हो गई है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस धमाके में एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया. धमाके के बाद इलाके में भगदड़ मच गई.

पाकिस्तान के कराची में 13 मई 2022 की रात को एक विस्फोट हुआ था, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 13 अन्य घायल हो गए थे. धमाका कराची के सबसे व्यस्त व्यावसायिक इलाके सदर में हुआ था.

पाकिस्तान में पहले भी मस्जिद में हमले सामने आते रहे हैं.  एक हमला 16 मई 2022 को पाकिस्तान के कराची शहर में हुआ था. यह बम धमाका एमए जिन्ना रोड पर स्थित मेमन मस्जिद के पास हुआ था. इस धमाके में महिला की मौत हो गई थी.

इससे पहले 26 अप्रैल 2022 को भी पाकिस्तान की कराची यूनिवर्सिटी में एक आत्मघाती हमले को अंजाम दिया गया था. इस आत्मघाती हमले में 3 चीनी नागरिकों के साथ एक पाकिस्तानी नागरिक की भी मौत हो गई थी.

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …