Saturday, April 27, 2024 at 6:21 AM

पैगंबर मोहम्मद पर बयान देने वाली नूपुर शर्मा को कोलकाता पुलिस ने जारी किया नोटिस, 20 जून को किया तलब

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित बयान देने वाली नूपुर शर्मा को कोलकाता पुलिस ने नोटिस जारी किया है। पुलिस ने शर्मा को 20 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है। भाजपा की निष्कासित प्रवक्ता के खिलाफ पूर्वी मेदिनीपुर में  FIR दर्ज हुई थी।कोलकाता पुलिस ने पूर्व भाजपा नेता के खिलाफ केस दर्ज किया है।

विवादित टिप्पणी को लेकर देशभर में बवाल मचा था। कई राज्यों में शर्मा के खिलाफ केस दर्ज किए गए हैं।कोलकाता पुलिस ने पूर्व भाजपा प्रवक्ता शर्मा के खिलाफ भादंवि की धारा 153ए, 295 ए, 298 और 34 के तहत प्रकरण दर्ज किया है। नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बीते शुक्रवार को देश के कई शहरों में हिंसक प्रदर्शन किए गए थे।

 पिछले दो दिनों से हिंसा का सामना कर रहे हावड़ा और मुर्शिदाबाद जिलों में रविवार को स्थिति काफी हद तक शांतिपूर्ण रही।पूर्व मेदिनीपुर जिले में पुलिस ने राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और भाजपा सदस्य शुभेंदु अधिकारी को एहतियातन हावड़ा के हिंसा प्रभावित इलाकों में जाने से रोक दिया, क्योंकि वहां सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है।  पश्चिम बंगाल के नदिया जिले में रविवार शाम को कुछ लोगों ने बेथुआडहरी स्टेशन पर लोकल ट्रेन पर हमला किया और उसे नुकसान पहुंचाया।

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …