Tuesday, July 5, 2022 at 9:19 PM

जो विल्‍फ्रेड सोगा ने टेनिस को कहा अलविदा, करियर के आखिरी मुकाबले में इमोशनल हुए खिलाडी

ऑस्ट्रेलियन ओपन के पूर्व उपविजेता और दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी जो विल्फ्रेड सोंगा ने कैस्पर रूड से पहले दौर में हारने के बाद रोलैंड गैरोस में टेनिस को अलविदा कह दिया।रूड ने सोंगा ने 6-7, 7- 6, 6- 2, 7- 6 से हराया. अपने करियर के आखिरी मुकाबले के दौरान सोंगा फूट फूटकर रोने लगे.

अपने करियर में विश्व रैंकिंग में पांचवें स्थान तक पहुंचे सोंगा 2008 ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल तक पहुंचे और डेविस कप विजेता फ्रांस की टीम के सदस्य रहे. उनका करियर हालांकि चोटों से प्रभावित रहा और पिछले साल 36 वर्ष का होने पर उन्होंने साल में 18 मैच खेलना ही तय किया था.

37 वर्षीय सोंगा, जिन्होंने पिछले महीने फ्रेंच ओपन के बाद संन्यास लेने की घोषणा की थी, उन्हें 6-7 (6/8), 7-6 (7/4), 6-2, 7-6 (7/ 0) नॉर्वेजियन आठवीं वरीयता प्राप्त। सोंगा ने कहा, “मुझे उम्मीद है कि दुनिया को जल्द ही उतनी ही शांति मिलेगी, जितनी आज मुझे मिली। धन्यवाद रोलांड गैरोस। धन्यवाद मिस्टर टेनिस। आई लव यू।”

सोंगा के करियर की हाइलाइट्स का एक वीडियो श्रद्धांजलि स्टेडियम के अंदर खेला गया क्योंकि दोस्त, परिवार और साथी खिलाड़ी उनके सेवानिवृत्ति समारोह के लिए अदालत में एकत्र हुए थे।

Check Also

अंडर-17 महिला फुटबॉल टीम के असिस्टेंट कोच को अनुचित व्यवहार के आरोप में किया गया बर्खास्त

भारतीय अंडर-17 महिला फुटबॉल टीम के असिस्टेंट कोच एलेक्स एम्ब्रोस को बर्खास्त कर दिया गया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *