Thursday, April 25, 2024 at 6:14 AM

टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को भारत ने 6 विकेट से हराया, कंगारुओं ने बल्ले से दिखाया दम

भारत  के स्‍टार बल्‍लेबाज विराट कोहली  ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे व अंतिम टी20 इंटरनेशनल मैच में 63 रन की मैच विजयी पारी खेली और एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की।कंगारुओं ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 186 रन बनाए जवाब में भारत ने एक गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारत की इस जीत में बल्लेबाजों को बड़ा योगदान रहा जिन्होंने बड़ा स्कोर सफलतापूर्वक चेज कर लिया।भारत के लिए अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज है।

तेंदुलकर ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 34,357 रन बनाए हैं।पहले बैटिंग करने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। पहले पाॅवरप्ले में कैमरन ग्रीन ने तेजी से रन बटोरे। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 21 गेंदों में 52 रन बनाए जिसमें सात चौके और तीन छक्के शामिल हैं।

रोहित शर्मा 17 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने मैच विनिंग पार्टनरशिप की। कोहली ने 63 रन बनाए तो यादव ने 69 रन की मैच विनिंग इनिंग खेली।भारतीय टीम ने इसी के साथ ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की। टी20 वर्ल्‍ड कप से पहले कोहली का फॉर्म भारतीय टीम के लिए शानदार संकेत है।

Check Also

अब आर-पार के मूड में आया डब्ल्यूएफआई, खेल मंत्रालय के निलंबन नहीं हटाने पर लेगा यह अहम फैसला

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। डब्ल्यूएफआई ने …