Friday, April 26, 2024 at 1:49 PM

मार्किट में फुलसाइज एसयूवी की बढ़ी डिमांड, टोयोटा ग्रैंड हाईलैंडर देगी कई कारों को टक्कर

अमेरिकी बाजार में फुलसाइज एसयूवी की काफी डिमांड है. इस डिमांड को पूरा करने के लिए टोयोटा की ग्रैंड हाइलैंडर एक बढ़िया ऑप्शन है. कंपनी की यह कार बेहद शानदार फीचर्स से लैस है.

यह पहले से ही यूरोप में सेल किए जा रहे हाइलैंडर का लॉन्गर वर्जन है, जो शिकागो ऑटो शो में डेब्यू कर चुका है. टोयोटा ग्रैंड हाईलैंडर की कुल लंबाई 5.11 मीटर, 14 सेंटीमीटर की बढ़ोतरी के साथ आती है, जबकि चौड़ाई 6 सेंटीमीटर बढ़ जाती है.

इंटीरियर पूरी तरह से नया है, लेटेस्ट स्टाइलिंग के साथ और लेटेस्ट टोयोटा मॉडल की सभी खूबियां, जैसे डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन और डैशबोर्ड के केंद्र में 12.3 इंच की बड़ी टच स्क्रीन जैसे फीचर्स मिलते हैं.

टोयोटा ग्रैंड हाइलैंडर को संयुक्त राज्य अमेरिका में तीन ट्रिम लेवल (एक्सएलई, लिमिटेड, प्लेटिनम) में पेश किया जाता है,  वर्तमान में इस बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है कि यह यूरोप में भी आएगी या नहीं. 243-hp 2.5 पूर्ण हाइब्रिड, 2 या 4-व्हील ड्राइव और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है जो इंप्रेसिव 362 एचपी और 542 एनएम टॉर्क के साथ नया 2.4 हाइब्रिड मैक्स 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है.

Check Also

शेयर बाजार में बिकवाली जारी; सेंसेक्स और 600 अंक टूटा, निफ्टी 22000 के नीचे आया

घरेलू शेयर बाजार पर पश्चिम एशिया में जारी तनाव हावी होता दिख रहा है। लगातार …