Thursday, March 28, 2024 at 8:34 PM

अंकिता भंडारी मर्डर केस में 02 अक्तूबर को उत्तराखंड रहेगा बंद, पोस्टर बैनर लेकर सड़कों पर उतरे लोग

अंकिता के हत्यारों के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग को लेकर कांग्रेस समेत कई विपक्ष दलों व संगठनों ने आज उत्तराखंड बंद काआह्वान किया है। हत्यारों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग को लेकर यूकेडी के 02 अक्तूबर को उत्तराखंड बंद के आह्वान को 40 राजनीतिक और गैरराजनीतिक दलों ने समर्थन दिया है।

इस दौरान गढ़वाल से लेकर कुमाऊं तक बाजार बंद रखे गए।  लोग पोस्टर बैनर लेकर सड़कों पर उतरे और इंसाफ की मांग की।  उत्तराखंड क्रांतिदल के नेताओं ने कई इलकों में रैली निकाली।

जिन जगहों पर बाजार बंद नहीं थे वहां उन्होंने दुकानदारों से दुकानें बंद करने की अपील की। उक्रांद के केंद्रीय महामंत्री विजय बौड़ाई ने कहा कि वाहनों की आवाजाही को नहीं रोका गया है। बंद में केवल बाजारों को शामिल किया गया है।अंकिता की हत्या में जिस प्रकार सत्ताधारी दल के नेताओं की भूमिका सामने आई है, उससे यह सवाल और भी गंभीर हो गया है।

इस दौरान केवल व्यापार या संगठनों के नेता ही नहीं बल्कि छात्र छात्राएं भी सड़कों पर उतरीं।यूकेडी के केंद्रीय प्रवक्ता सोमेश बुड़ाकोटी ने कहा कि यह बंद उत्तराखंड की बेटी अंकिता को न्यास दिलाने की मुहिम का हिस्सा है। अंकिता केवल एक बेटी भर ही नहीं है। यह प्रदेश की लाखों बेटियों की सुरक्षा का विषय है।

Check Also

आग बुझाने के बाद भी हो रहे धमाके, मलबे में और भी विस्फोटक दबे होने की आशंका

भरवारी में पटाखा फैक्टरी में विस्फोट के बाद दहशत फैल गई है। आग पर काबू …