Thursday, September 19, 2024 at 6:36 AM

हैरिस ने ठुकराई प्रेसिडेंशियल डिबेट को लेकर ट्रंप की पेशकश, पूर्व राष्ट्रपति ने की थी जगह बदलने की मांग

अमेरिका में व्हाइट हाउस की दौड़ तेज हो गई है। रिपब्लिकन पार्टी की ओर से डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक पार्टी से कमला हैरिस व्हाइट हाउस के बीच कड़ी टक्कर देखी जा रही है। इस बीच, हैरिस ने ट्रंप की प्रेसिडेंशियल डिबेट की जगह फॉक्स न्यूज चैनल को स्थानांतरित करने की पेशकश ठुकरा दी है।

मई में ट्रंप और राष्ट्रपति जो बाइडन ने दो प्रेसिडेंशियल डिबेट में भाग लेने पर सहमति जताई थी। जिसमें पहली जून में थी, जिसे सीएनएन ने होस्ट किया था। जबकि दूसरी 10 सितंबर को निर्धारित है, जिसे एबीसी द्वारा होस्ट किया जाना है।

राष्ट्रपति बाइडन ने पिछले महीने व्हाइट हाउस की दौड़ से पीछे हटने का एलान किया था। इसके साथ ही उन्होंने उप राष्ट्रपति हैरिस को सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवारी के लिए समर्थन दिया था।

सीबीएस न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, “ट्रंप ने शनिवार को कहा कि वह मूल योजना से हटकर चार सितंबर को हैरिस के साथ डिबेट करने के फॉक्स न्यूज के प्रस्ताव पर सहमत हैं।”

पूर्व राष्ट्रपति ने कहा, “मैं बुधवार चार सितंबर को कमला हैरिस के साथ फॉक्स न्यूज पर डिबेट करने के लिए तैयार हूं। पहले एबीसी पर बाइडन के साथ डिबेट तय की गई थी। लेकिन बाइडन अब उम्मीदवार नहीं हैं। मैं एबीसी नेटवर्क और जॉर्ज स्लोपाडोपोलोस के साथ मुकदमेबाजी में हूं, जिससे हितों का टकराव पैदा हो रहा है।”

हैरिस ने कहा, “यह दिलचस्प है कि किसी भी समय कोई भी स्थान एक खास समय में एक खास सुरक्षित स्थान बन जाता है। मैं 10 सितंबर को वहां रहूंगी, जिस पर उन्होंने सहमति व्यक्त की थी। मुझे उम्मीद है कि मैं उन्हें वहां देखूंगी।”

Check Also

रूसी राष्ट्रपति से एनएसए अजीत डोभाल ने की मुलाकात, पुतिन ने रखा पीएम मोदी के साथ बैठक का प्रस्ताव

मॉस्को: ब्रिक्स देशों के एनएसए सम्मेलन में भाग लेने रूस गए भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार …