Wednesday, April 24, 2024 at 7:03 PM

एशिया कप का पूरा शेड्यूल इस हफ्ते होगा रिलीज़, पाकिस्तान पर भारी पड़ेगी टीम इंडिया

एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) ने हाल ही में एशिया कप की तारीखों का ऐलान किया है. इस बार हाइब्रिड मॉडल के आधार पर एशिया कप होना है.

एशिया कप के मेजबान पाकिस्तान में सिर्फ 4 मैच होंगे,  फाइनल समेत बाकी 9 मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे.एशिया कप का पूरा शेड्यूल इसी हफ्ते आने की पूरी उम्मीद है.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया था. इसी के चलते इस बार एशिया कप हाइब्रिड मॉडल के तहत कराया जा रहा है. ऐसे में टीम इंडिया अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में खेलेगी.

एशिया कप में भारतीय टीम कहीं भी अपने मुकाबले खेले, उससे फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ उसका अब तक का रिकॉर्ड शानदार रहा है. एशिया कप (वनडे फॉर्मेट) में भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक कुल 13 वनडे मैच हुए, जिसमें टीम इंडिया ने 7 बार जीत दर्ज की है. पाकिस्तान को 5 बार जीत मिली है.

कुल मैच: 13
भारत जीता: 7
पाकिस्तान जीता: 5
बेनतीजा: 1

वनडे फॉर्मेट में आखिरी बार एशिया कप 2018 में UAE में हुआ था.  भारत और पाकिस्तान के बीच दो मैच खेले गए थे और दोनों में ही टीम इंडिया ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी.  2014 में हुए एशिया कप में भारतीय टीम को पाकिस्तान के हाथों हार मिली थी. इस तरह एशिया कप में टीम इंडिया 9 साल से पाकिस्तान से हारी नहीं है.

Check Also

अब आर-पार के मूड में आया डब्ल्यूएफआई, खेल मंत्रालय के निलंबन नहीं हटाने पर लेगा यह अहम फैसला

भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। डब्ल्यूएफआई ने …