Friday, April 19, 2024 at 5:03 AM

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर का छलका दर्द कहा-‘मेरे लिए आईपीएल काफी अनसेंटिमेंटल रहा’

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर रॉस टेलर ने अपनी बायोग्राफी में न्यूजीलैंड क्रिकेट में नस्लवाद के बारे में खुलासा किया है।टेलर ने इस किताब में अपने क्रिकेटिंग करियर के कई पहेलूओं को उजागर किया है. टेलर की ये किताब भारत में चर्चा का विषय बनी हुई हैं .

‘रॉस टेलर ब्लैक ऐंड वाइट’ शीर्षक से अपनी बायोग्राफी में टेलर ने कहा कि न्यूजीलैंड में क्रिकेट एक साफ सुथरा खेल है।  उन्होंने ड्रेसिंग रूम के अंदर नस्लवाद का अनुभव किया। पूर्व दिग्गज ने कहा कि वहां उन्हें ‘बंटर’ कहकर बुलाया जाता था।

टेलर ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत बैंगलोर की टीम से ही की थी. वह अगले दो सीजन तक इस टीम के लिए खेले लेकिन इसके बाद बैंगलोर ने उनका साथ छोड़ दिया और राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें खरीदा. टेलर ने अब बताया है कि वह चाहते थे कि वह बैंगलोर की टीम में ही बन रहें. इस बल्लेबाज ने बैंगलोर के लिए 22 पारियों में 517 रन बनाए थे.

बायोग्राफी के एक अंश में टेलर ने लिखा, ‘यह देखते हुए कि पॉलिनेशियन समुदाय का खेल में कम प्रतिनिधित्व है। यह शायद कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि लोग कभी-कभी यह मान लेते हैं कि मैं माओरी या भारतीय हूं। टीम के एक साथी ने एक बार मुझसे कहा था कि रॉस, तुम आधे अच्छे आदमी हो, लेकिन कौन सा आधा अच्छा है? ये बात आपको नहीं पता।

Check Also

सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों की दौड़ में श्रीजेश-हरमन, सविता पूनिया भी जीत सकती हैं कई अवॉर्ड

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के अनुभवी गोलकीपर पी आर श्रीजेश और भारतीय महिला हॉकी टीम …