Tuesday, May 7, 2024 at 10:31 AM

कांग्रेस ने मणिपुर हिंसा की स्थिति पर चिंता जताते हुए की जाँच की मांग, प्रधानमंत्री को दी ये सलाह

मणिपुर में हाल ही में हुई हिंसा की जांच करने वाले कांग्रेस के एक पैनल ने पूर्वोत्तर राज्य की स्थिति पर चिंता जताते हुए मांग की है कि प्रधानमंत्री को कुकी जनजाति और मैतेई समुदाय से खुली बातचीत के लिए तुरंत एक बैठक बुलानी चाहिए.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 17 मई को तीन सदस्यीय पैनल का नाम रखा था, जिसमें मुकुल वासनिक, अजय कुमार और सुदीप रॉय का नाम शामिल किया गया है. कांग्रेस ने मांग करते हुए कहा है कि पीएम, गृह मंत्रालय को शांति वार्ता आयोजित करने के लिए इन समुदाय के नेताओं की बैठक बुलानी चाहिए. साथ ही कहा गया है कि राज्य में लोग आपस में बातचीत नहीं कर रहे हैं.

कांग्रेस नेता के अनुसार, केंद्र को सीमावर्ती राज्य मणिपुर में भारी सामाजिक अशांति पर ध्यान देना चाहिए. पूर्व आईपीएस अधिकारी अजॉय कुमार ने कहा कि संकट अब केवल मणिपुर तक ही सीमित नहीं है.

सीमावर्ती क्षेत्रों में कोई सुरक्षा नहीं है. इससे भी बदतर, आगजनी मंगलवार को फिर से शुरू हो गई. उन्होंने कहा कि अगर मणिपुर के प्रवासी मिजोरम जा रहे हैं, तो समस्या दूसरे राज्यों में बढ़ रही है. केंद्र को यह समझना चाहिए. उन्होंने कहा कि संकट को लेकर पीएम या एचएम की ओर से कोई ट्वीट नहीं किया गया है.

Check Also

यूपी सहित इन राज्यों में अगले 5 दिन होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

कई राज्यों में मॉनसून की दस्तक हो चुकी है और आने वाले दिनों में राष्ट्रीय …