Thursday, May 30, 2024 at 6:35 AM

सीएम के आने से 36 घंटे पहले पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़, एक घायल साथी समेत गिरफ्तार

हरदोई:   मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हरदोई में आने से लगभग 36 घंटे पहले बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र में पुलिस की अंतरजनपदीय बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। पुलिस की गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। घटना में दो पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। पकड़े गए बदमाशों के पास से नौ किलो डोडा, एक बाइक, दो तमंचे और तीन कारतूस बरामद हुए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को रविवार दोपहर मल्लावां में मिश्रिख लोकसभा क्षेत्र की जनसभा में आना है। इसमें सुरक्षा संबंधी तैयारियों में पुलिस लगी हुई थी। शुक्रवार आधीरात के बाद लगभग एक बजे बिलग्राम कोतवाली की पुलिस, स्वाट और सर्विलांस टीम के साथ हरदोई-कन्नौज मार्ग पर जांच अभियान चला रही थी। इसी दौरान परसोला गांव के पास कन्नौज की तरफ से एक बाइक पर सवार होकर आ रहे दो संदिग्धों को रुकने का इशारा किया गया। इस पर यह लोग चेकिंग बैरियर तोड़कर फायरिंग करते हुए बिलग्राम कोतवाली क्षेत्र के छिबरामऊ की तरफ भागने लगे।

इस पर छिबरामऊ में लगी जांच टीम को जानकारी दी गई और दोनों टीमों ने छिबरामऊ के पास दोनों संदिग्धों को घेर लिया। इस पर दोनों ने बाइक छोड़ दी और भागने लगे। इसी दौरान एक बदमाश ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी, तो पुलिस ने भी फायर किया। पैर में गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने यहां घायल बदमाश और उसके साथी को पकड़ लिया। पूछताछ में इन लोगों ने अपना नाम पता संभल जनपद के नखासा थाना क्षेत्र के दरियापुर राजदेवे गांव निवासी सुरेंद्र और बिजनौर जनपद के शिवला कला थाना क्षेत्र के मराहट निवासी नरेश उर्फ आजाद बताया।

इनके कब्जे से नौ किलो डोडा बरामद हुआ है। घायल बदमाश को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि उसके साथी को न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया। घटना में उपनिरीक्षक निशेंदु तिवारी और सिपाही नितिन भी घायल हुए हैं। इन्हें भी अस्पताल में भर्ती किया गया है।

कार्रवाई में यह टीम रही शामिल
पूरी कार्रवाई में स्वाट टीम के प्रभारी निरीक्षक ब्रजेश कुमार मिश्रा, सर्विलांस टीम के प्रभारी निरीक्षक आशीष सिंह और बिलग्राम कोतवाली के कोतवाल नारायण कुमार कुशवाहा अपनी अपनी टीम के साथ शामिल रहे। स्वाट में शामिल दीवान रामकृष्ण द्विवेदी और सर्विलांस टीम में शामिल ओमवीर सिंह की भूमिका महत्वपूर्ण रही।

Check Also

पूरा प्रदेश बिजली कटौती की चपेट में, उपभोक्ता परेशान, बिजली कर्मी बोले, अधिक लोड होने से आ रही समस्या

लखनऊ:  प्रदेश में मंगलवार को 29261 मेगावाट बिजली आपूर्ति के साथ नया रिकॉर्ड बन गया …