Tuesday, July 5, 2022 at 8:48 PM

बारिश और बर्फबारी: हेमकुंड साहिब में भारी बर्फबारी के चलते यात्रा पर लगाईं गई रोक

हेमकुंड साहिब में जमकर बर्फबारी होने के चलते यहां यात्रा पर ब्रेक लग गया है। दो दिनों से यहां मौसम खराब होने के चलते ऊंचाई वाले स्थानों में बर्फबारी होने से हेमकुंड साहिब में एक फिट से अधिक बर्फ गिर चुकी है। तीर्थयात्रियों और पर्यटकों को घांघरिया में रोका गया है। इधर, हेमकुंड साहिब में बर्फबारी भी हुई है।

बदरीनाथ धाम की चोटियों पर भी बर्फबारी का सिलसिला जारी है। सोमवार को मौसम का मिजाज बदला तो हेमकुंड साहिब में जमकर बर्फबारी हुई। बर्फबारी के कारण यहां साढ़े सात हजार तीर्थयात्रियों को रोक दिया है। जबकि फूलों की घाटी जाने वाले पर्यटकों को भी बारिश और बर्फबारी को देखते हुए रास्ते में रोक दिया गया है।

गोविंदघाट व घांघरिया में साढे़ सात हजार तीर्थयात्री को रोका गया है।गुरुद्वारा प्रबंधक सेवा सिंह का कहना है कि जैसे ही बर्फबारी रुकेगी यात्रा फिर से संचालित होगी। चमोली एसपी श्वेता चौबे ने भी कहा कि तीर्थयात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए हेमकुंड की ओर जाने वालों को मौसम साफ होने तक घांघरिया और गोविंदघाट पर रोक दिया गया है।

जिला प्रशासन और चमोली जिला पुलिस ने तीर्थयात्रियों और पर्यटकों से बारिश के मौसम में यात्रा के दौरान एतिहात बरतने का सुझाव दिया है। साथ ही पुलिस यात्रा मार्गों की स्थिति को लेकर सोशल मीडिया पर भी लगातार अपडेट कर रही है। वहीं, फूलों की घाटी जाने वाला मार्ग मलाब आने से दो जगह बाधित हुआ है।

 

Check Also

उत्तराखंड में पूरे हुए धामी सरकार के 100 दिन, सीएम धामी ने गिनाई सौ दिन की उपलब्धियां

23 मार्च 2022 को पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री की कमान संभाली थी. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *