Monday, July 22, 2024 at 11:34 PM

ऑस्कर अवार्ड में हुआ भेदभाव, काट दी गई गुनीत मोंगा की स्पीच, नहीं मिला बोलने का मौका

स्कर 2023 भारत के लिए काफी खास रहा है। भारत की झोली में दो अवॉर्ड गिरे। जिनमें से एक आरआरआर के गाने नाटू-नाटू को मिला वहीं दूसरा पुरस्कार गुनीत मोंगा द्वारा निर्देशित डॉक्यूमेंट्री फिल्म द एलिफेंट व्हिस्पर्स को मिला।

गुनीत मोंगा को स्टेज पर ऑस्कर पुरस्कार द्वारा सम्मानित किया गया। दोनों की इन दिनों खूब चर्चा हो रही है। वहीं इन दिनों एक वीडियो भी सामने आ रहा है, जिसमें देखने को मिल रहा है कि गुनीत मोंगा को स्टेज पर स्पीच नहीं देने दिया गया.

गुनीत मोंगा की फिल्म डॉक्यूमेंट्री द एलीफेंट व्हिस्पर को बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म का अवॉर्ड दिया गया। जहां एक और कार्तिकी गोंसाल्विस को बोलने दिया गया। गुनीत मोंगा की स्पीच को काट दिया गया। इस बारे में खुद गुनीत मोंगा ने रिएक्शन दिया है।

गुनीत मोंगा ने कहा, मेरा भाषण काटे जाने से मैं बहुत निराश थी, मेरे लिए यह एक सदमा था। मैं बस इतना कहना चाहती थी कि भारतीय प्रोडक्शन में यह भारत का पहला ऑस्कर है, जो कि अपने आप में बहुत बड़ी बात है। मैं बहुत खुश थी, बोलना चाह रही थी, लेकिन बोलने नहीं दिया गया। लेकिन पश्चिमी मीडिया इस बात की खिंचाई कर रहा है कि मुझे बोलने का मौका नहीं मिला।

गुनीत मोंगा ने आगे कहा, इस बात से लोग आहत हैं। सोशल मीडिया पर भी वीडियो और ट्वीट डाले गए हैं कि मुझे बोलने का मौका नहीं मिला। भारत के लिए यह खास पल था, जो कि मुझसे छीन लिया गया।

Check Also

मंझा हुआ अभिनय और तीखे-तीखे बयान, यही है नसीरुद्दीन शाह की पहचान

दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं। नसीर ऐसे अभिनेता …