Monday, July 15, 2024 at 10:34 PM

फिल्म ‘शादी के डायरेक्टर करण और जौहर’ पर भड़के निर्देशक, करण ने खटखटाया बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा

बॉलीवुड फिल्म निर्देशक और निर्माता करण जौहर का नाम एक फिल्म के शीर्षक में इस्तेमाल किया गया है, जिसे लेकर वे भड़क गए हैं। इस मामले में करण जौहर ने बुधवार को हिंदी फिल्म ‘शादी के डायरेक्टर करण और जौहर’ के निर्माताओं के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया और अनुरोध किया कि उन्हें फिल्म के शीर्षक में उनके नाम का उपयोग करने से रोका जाए।

न्यायमूर्ति आरआई चागला की पीठ के समक्ष दाखिल की गई याचिका में निर्देशक ने फिल्म की रिलीज पर तत्काल रोक लगाने की मांग की है। यह फिल्म 14 जून, 2024 को रिलीज होने के लिए तैयार है। पीठ ने गुरुवार को याचिका पर सुनवाई करने पर सहमति जताई। याचिका में फिल्म निर्माताओं के खिलाफ फिल्म के शीर्षक में उनके नाम का इस्तेमाल करने पर स्थायी रोक लगाने और निरोधक आदेश की मांग की गई है। करण जौहर ने दावा किया कि उनका फिल्म या इसके निर्माताओं से कोई संबंध नहीं है, जो शीर्षक में उनके नाम का अवैध रूप से इस्तेमाल कर रहे हैं।

करण जौहर ने कहा कि फिल्म का शीर्षक सीधे उनके नाम को संदर्भित करता है, जो उनके व्यक्तिगत अधिकारों, प्रचार और निजता के अधिकारों का उल्लंघन करता है। उन्होंने कहा कि बिना अनुमति के उनके ‘ब्रांड नाम’ का उपयोग करके, फिल्म निर्माता उनकी सद्भावना और प्रतिष्ठा का फायदा उठा रहे हैं।

मुकदमे में इस बात पर जोर दिया गया कि फिल्म 14 जून को रिलीज होने वाली है और इसका ट्रेलर और पोस्टर सार्वजनिक स्थानों और सोशल मीडिया पर वायरल किए गए हैं। करण जौहर ने दावा किया कि ये प्रचार सामग्री उनकी साख और प्रतिष्ठा को अपूरणीय क्षति पहुंचा रही है।

मुकदमे में कहा गया है, ‘इन ट्रेलरों और पोस्टरों ने जौहर की साख और प्रतिष्ठा को अपूरणीय क्षति पहुंचाई है और अब तक नुकसान पहुंचा जा रहे हैं। इसके अलावा उनके ब्रांड नाम ‘करण जौहर’ वाले शीर्षक के साथ फिल्म की इस तरह की रिलीज उस साख और प्रतिष्ठा को अपूरणीय क्षति पहुंचाएगी, जिसे उन्होंने भारी मात्रा में समय, प्रयास और धन निवेश करने के बाद हासिल किया है।’

Check Also

लंदन में कृष्ण दास के कीर्तन में शामिल हुईं अनुष्का, ब्रिटेन शिफ्ट होने की अटकलें हुईं तेज

बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा इन दिनों फिल्मी दुनिया से दूर अपने परिवार के साथ सय …