Monday, May 27, 2024 at 9:41 PM

रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी कर सकती है CBI, सिद्धारमैया को SIT दी जानकारी

बंगलूरू: कर्नाटक में पेन ड्राइव स्कैंडल के बाद राजनीति गरमाई हुई है। मामले की जांच के लिए राज्य सरकार द्वारा एसआईटी गठित की गई है। एसआईटी ने मुख्यंमत्री सिद्धारमैया को बताया कि इस मामले में प्रज्ज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जा सकता है। बता दें कि ब्लू कॉर्नर नोटिस किसी अपराध के संबंध में व्यक्ति की पहचान, स्थान या गतिविधियों के बारे में अतिरिक्त जानकारी एकत्र करने के लिये जारी किया जाता है।

ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी कर सकती है सीबीआई
मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एसआईटी के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की, जिस दौरान उन्होंने प्रज्ज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार करने के लिए तत्काल एक्शन लेने के लिए कहा। बैठक में एसआईटी के अधिकारियों ने सीएम को बताया कि रेवन्ना की गिरफ्तारी के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे। अधिकारियों ने कहा कि जांच में तेजी लाने के लिए सीबीआई द्वारा ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जा सकता है। एसआईटी ने कहा कि जैसे ही एयरपोर्ट से कोई जानकारी मिलेगी, रेवन्ना को तुरंत गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

रेवन्ना को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश
एसआईटी ने सीबीआई से अनुरोध किया है कि इस मामले में प्रज्ज्वल रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जाए। जांच टीम ने उम्मीद जताई कि हासन सांसद के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने के बाद उनके ठिकानों के बारे में जानकारी हासिल हो सकती है। खबर थी कि कर्नाटक में पहले चरण के मतदान के बाद प्रज्ज्वल रेवन्ना 27 अप्रैल को विदेश चले गए थे। उनके वकील ने एसआईटी के सामने पेश होने के लिए सात दिन का समय मांगा था, जिस पर जांच टीम ने जवाब दिया कि ऐसा संभव नहीं है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एसआईटी को निर्देश दिया है कि प्रज्ज्वल को गिरफ्तार करने के लिए तत्काल कार्रवाई की जाए। साथ ही इस मामले शामिल लोगों के खिलाफ भी सख्त से सख्त एक्शन लेने के लिए कहा गया है।

Check Also

भारी बारिश से कोलकाता में बाढ़ के हालात, राहत-बचाव कार्य का जायजा लेने सड़कों पर उतरे राज्यपाल

बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवात रेमल बंगाल तट से टकरा चुका है। इसके प्रभाव …