Saturday, April 20, 2024 at 6:32 PM

2022 Maruti Suzuki Grand Vitara खरीदना आपके लिए क्या होगा फायदेमंद ? जानिए यहाँ

भारत की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी नई कार 2022 Maruti Suzuki Grand Vitara से पर्दा उठाया था . यह मिड-साइज एसयूवी टोयोटा अर्बन क्रूजर Hyryder पर बेस्ड है और इसका मुकाबला Hyundai Creta, Kia Seltos, Skoda Kushaq जैसी कारों से हुआ.

नई ग्रैंड विटारा का प्रोडक्शन अगस्त में टोयोटा फैसिलिटी में शुरू होगा और कीमत की घोषणा इस साल सितंबर में त्योहारी सीजन के आसपास होगी.साल दर साल की बात करें तो जुलाई 2021 के मुक़ाबले जुलाई 2022 में 8% की बढ़त देखी गयी।

नई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा 6 मोनोटोन एक्सटीरियर शेड्स और तीन डुअल-टोन फिनिश के साथ उपलब्ध होगी. कंपनी का दावा है कि यह कार 27.97 किमी/लीटर का माइलेज देगी, जो कि इस कैटेगरी में सबसे अधिक है.

यह भारत में सबसे अधिक फ्यूल-एफिशिएंट एसयूवी भी है.कुल 6 वैरिएंट है जो की मारुती की इस नयी SUV में मिलेंगे लेकिन माइल्ड हाइब्रिड में चाहे मैन्युअल हो या AT आपको zeta + और alpha + नहीं मिलेगा ठीक इसके विपरीत स्ट्रांग हाइब्रिड में आपको केवल zeta + और alpha + मिलेंगे बाकि चार वैरिएंट में आप गाड़ी नहीं खरीद सकते।

इसी तरह AWD भी आपको दो वैरिएंट यानि zeta और अल्फा में मिलेगा।नई ग्रैंड विटारा में एक स्लीक व मस्कुलर डिज़ाइन है. बड़ी फ्रंट ग्रिल और स्क्वायर व्हील आर्च के चलते नई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा का लुक मॉडर्न दिखता है. 2022 ग्रैंड विटारा में चारों ओर एलईडी लाइटिंग, प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग, 17 इंच के पहिए समेत बहुत कुछ मिलते हैं.

Check Also

पश्चिम एशिया में तनाव की खबरों के बीच सोना-चांदी नए हाई पर, जानें क्या कहते हैं आंकड़े

पश्चिम एशिया में तनाव बढ़ने की आशंकाओं के बीच अंतरराष्ट्रीय बाजारों में मजबूती के रुख …