Thursday, September 19, 2024 at 9:50 PM

‘महाराष्ट्र चुनाव में भाजपा 60 से ज्यादा सीटें नहीं जीत पाएगी’, NCP-SP नेता रोहित पवार का दावा

मुंबई:  महाराष्ट्र में इस साल अक्तूबर-नवंबर में विधानसभा चुनाव होने वाला है। इस चुनाव को लेकर राकांपा-एसपी नेता रोहित पवार ने भाजपा के प्रदर्शन को लेकर बड़ा दावा किया। उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा 60 से ज्यादा सीट नहीं जीत पाएगी। उन्होंने चुनाव की तारीखों को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में चुनाव, जम्मू-कश्मीर के साथ होने वाला था, लेकिन भाजपा डरी हुई है। विशेषज्ञों का मानना है कि चुनाव 26 नवंबर से पहले होगा, लेकिन शायद इसे दिसंबर तक के लिए स्थगित किया जा सकता है।

विधानसभा चुनाव को लेकर रोहित पवार का दावा
राज्य में विधानसभा चुनाव पर राकांपा-एसपी नेता रोहित पवार ने कहा, “चर्चा है कि भाजपा के आंतरिक सर्वे के अनुसार, पार्टी 60 से अधिक सीटें नहीं जीतने वाली। हम सभी को मालूम है कि चुनाव आयोग पर सरकार का दबाव है। हमारा चुनाव भी जम्मू-कश्मीर के साथ हो सकता था, लेकिन अब जो हो रहा है, वह यह है कि भाजपा सरकार डरी हुई है। विशेषज्ञों का कहना है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 26 नवंबर से पहले होगा। इसका मतलब है कि चुनाव 16 नवंबर को हो सकता है। लेकिन अभी जो रहा है, उसे देखते हुए लगता है कि यह दिसंबर तक के लिए स्थगित हो सकता है।”

उन्होंने आगे कहा, “अगर वे ऐसा करते हैं तो महायुति से लोगों का भरोसा उठ जाएगा। नागरिक उन्हें वोट नहीं देंगे। पिछले राज्यपाल संतुलनकारी भूमिका निभाते थे, इसलिए उन्हें चुनाव से पहले ही हटा दिया गया और नए राज्यपाल कि नियुक्ति की गई। नए राज्यपाल वही करेंगे, जो आरएसएस, भाजपा और बड़े नेता उनसे कहेंगे। इसलिए ही उन्हें चुनाव से पहले महाराष्ट्र का राज्यपाल बनाया गया है।”

Check Also

राहुल गांधी के खिलाफ बयान पर केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू पर FIR, बोले- माफी नहीं मांगूंगा

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर दिए गए बयान पर केंद्रीय राज्य मंत्री रवनीत …