Sunday, September 8, 2024 at 5:29 AM

‘BJP किसी को PM या CM बनाने के लिए नहीं बनी’, फडणवीस ने विपक्षी दलों पर निशाना साध कही यह बात

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार को कहा कि भाजपा का गठन किसी को प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री बनाने के लिए नहीं हुआ था और इसलिए उसे कभी आंतरिक विभाजन का सामना नहीं करना पड़ा। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने दावा किया कि देश के इतिहास में उनकी एकमात्र ऐसी पार्टी है, जिसे कभी बंटवारे का सामना नहीं करना पड़ा।

भाजपा नेता कभी भी स्वार्थी नहीं रहे
बता दें, आज पार्टी अपना 44वां स्थापना दिवस मना रही है। एक कार्यक्रम के दौरान फडणवीस ने कार्यकर्ताओं से भारत को विकसित देश बनाने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सैनिकों के समान काम करने को कहा।उन्होंने कहा कि डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, अटल बिहारी वाजपेयी, लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी जैसे नेताओं से लेकर प्रधानमंत्री मोदी तक सभी ने पार्टी को आगे बढ़ाने का काम किया है। उप मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि भाजपा नेता कभी भी स्वार्थी नहीं रहे।

एक विचारधारा के लिए बनाई गई थी पार्टी
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम ने कहा, ‘भाजपा कभी भी किसी को प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री या कोई अन्य पद देने के लिए नहीं बनी थी, बल्कि इसकी स्थापना एक विचारधारा ‘राष्ट्र के हितों की सेवा करने’ के लिए गई थी। इस पार्टी ने हमेशा अपनी विचारधारा के अनुरूप काम किया और कभी बंटवारे का सामना नहीं किया।’

देश का भविष्य मोदी और भाजपा
उप मुख्यमंत्री ने इस बात पर जोर दिया कि मोदी और भाजपा देश का भविष्य हैं। उन्होंने कहा कि मोदी ने दुनियाभर में भारत की मजबूत और विकसित छवि बनाई है। उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं से कहा कि वे विकसित भारत के विजन को साकार करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के साथ मिलकर काम करें।

Check Also

दिल्ली में ग्रीन कवर बढ़ाने के लिए लागू होगा एमआईएस मॉड्यूल, सुप्रीम कोर्ट ने मानीं CEC की सिफारिशें

नई दिल्ली: दिल्ली में ग्रीन कवर बढ़ाने और प्रदूषण नियंत्रण के लिए एमआईएस मॉड्यूल लागू …